BP NEWS CG
समाचारसिटी न्यूज़

अविनीस कौर को इसरो के वैज्ञानिक पद्मश्री प्रोफ़ेसर वाईएस रंजन ने गोल्ड मेडल से सम्मानित किया।

कवर्धा। बदलते परिवेश में अब बेटियां आसमान छूने की उड़ान भरने लगी है, बेटियां अब पढ़ लिखकर मुकाम हासिल करने लगी हैं।जी हां कवर्धा शहर की लाडली बेटी अविनीस कौर ने तो सच में कमाल कर दिया, कमाल ऐसा कि पूरे परिवार व शहर को गौरवान्वित कर दिया। पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के 24 मई के दीक्षांत समारोह में अविनीस कौर को प्रतिष्ठित मंच से इसरो के वैज्ञानिक पद्मश्री प्रोफ़ेसर वाईएस रंजन ने एलएलबी भाग 3 के सेमेस्टर 2 में सर्वाधिक अंक अर्जित करने पर तीन गोल्ड मेडल से सम्मानित किया है। भारतीय परिधान में रखे गए दीक्षांत समारोह के मंच पर छत्तीसगढ़ के राज्यपाल महोदय विश्वभूषण हरिचंदन, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कुलपति सच्चिदानंद शुक्ल सहित नामी हस्तियां मौजूद थी जिनकी उपस्थिति में कवर्धा की बिटिया अविनीस कौर को तीन गोल्ड मेडल से नवाजा गया। जिनमें रविवि पदक तथा दानदाता पदक शामिल है।
बता दें कि अवनीश कौर कवर्धा शहर के प्रतिष्ठित नागरिक गुरदयाल सिंह छाबड़ा की बड़ी सुपुत्री है, अविनीस कौर प्रारंभ से ही शैक्षिणिक स्तर पर प्रतिभाशाली रही है। इस सफलता पर अविनीस कौर ने बताया कि वह इसके बाद एलएलएम करना चाहती है ताकि कानूनी सलाहकार के तौर पर अपनी सेवाएं दे सके।
बहरहाल अवनीश कौर की इस सफलता के लिए उनके परिवार के तमाम सदस्य रिश्तेदारों इष्ट मित्रों और शहर के प्रबुद्ध नागरिकों ने बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की है।

Related posts

झीरम श्रद्धांजलि दिवस : सभी अधिकारी-कर्मचारियों ने राज्य में अहिंसा एवं सहनशीलता की परम्परा में दृढ़ विश्वास रखने की शपथ ली झीरम घाटी में शहीदों के लिए दो मिनट का मौन रखकर दी श्रद्धांजलि सभी प्रकार के नक्सलवाद और हिंसा का डटकर विरोध करने का लिया संकल्प

bpnewscg

लेफ्टिनेंट चिन्मय ठाकुर पहुंचे कवर्धा कबीरधाम पुलिस के अधिकारी एवं भोरमदेव शक्कर कारखाना के अधिकारी कर्मचारियों ने किया भव्य स्वागत।

bpnewscg

महिला समूह की महिलाओ से रानी आकांक्षा ने की मुलाकात

bpnewscg

Leave a Comment