BP NEWS CG
बड़ी खबरसमाचारसिटी न्यूज़

मुख्यमंत्री से छत्तीसगढ़ से भारतीय थल सेना में नवनियुक्त लेफ्टिनेंट अधिकारियों ने की सौजन्य मुलाकात भारतीय थल सेना में नवनियुक्त लेफ्टिनेंट अधिकारियों ने की सौजन्य मुलाकात

कवर्धा, मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से आज यहां उनके निवास कार्यालय में छत्तीसगढ़ से भारतीय थल सेना में नवनियुक्त लेफ्टिनेंट अधिकारियों ने सौजन्य मुलाकात की। उल्लेखनीय है कि इस वर्ष छत्तीसगढ़ से कवर्धा के श्री चिन्मय ठाकुर, कांकेर से श्री धनंजय साहू, सक्ति से श्री सौरभ कपूर, रायपुर से श्री कुशाग्र गर्ग व भिलाई से श्री प्रिंस बत्रा को चार वर्षों का प्रशिक्षण सफलतापूर्वक संपन्न होने पर भारतीय थल सेना में लेफ्टिनेंट पद पर नियुक्त किया गया है।
नवनियुक्त अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि विगत 10 जून को आईएमए देहरादून में पासिंग आउट परेड सम्पन्न हुई। जुलाई माह में वे कार्यभार ग्रहण करेंगे। मुख्यमंत्री ने नवनीयुक्त लेफ्टिनेंट अधिकारियों को बधाई देते हुए उन्हें पदेन दायित्वों के कुशलतापूर्वक निर्वहन हेतु शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ से भारतीय थल सेना में आपका चयन राज्य के युवाओं को देश सेवा के लिए आगे आने प्रेरित करेगा। इस अवसर पर पूर्व सैनिक श्री ननकू राम साहू, श्री भूपेंद्र ठाकुर, श्री नवीन गर्ग, श्री राज कपूर सहित नवनियुक्त अधिकारियों के अभिभावकगण उपस्थित रहे।
उल्लेखनीय है कि भारतीय सेना को 331 जांबाज अफसर मिले है। इस 331 सैन्य अफसरों में कबीरधाम जिले का भी एक जवान लेफ्टिनेंट कर्नल के रूम में चयन हुआ है। भारतीय सैन्य आकदमी यानी आईएमए की पासिंग आउट परेड (पीओपी) के बाद 373 जेन्टलमैन कैडेट्स 10 जून को सेना में अधिकारी बने है। इसमें से 42 जेन्टलमैन कैडेट्स 7 मित्र राष्ट्रों के हैं। इस बार छत्तीसगढ़ से 4 युवा की पोस्टिंग भरतीय सेना में हुआ है। बता दे कि लेफ्टिनेंट चिन्मय ठाकुर के पिता श्री भूपेंद्र ठाकुर वर्तमान में कबीरधाम जिले के भोरमदेव सहकारी शक्कर कारखाना के एमडी के पद पर पदस्थ है। उनकी माता श्रीमती माया ठाकुर  एक कुशल गृहणी है।  चिन्मय ठाकुर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मनीषा ठाकुर रावटे की भतीजे है, जो देश की सेवा के लिए अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे।

Related posts

बाल ~बाल बचें,चिल्फी के समीप तेल से भरा ट्रक पलटा , कोई हताहत नही

bpnewscg

आरोपी द्वारा दूसरे की जमीन को स्वयं का जमीन बताकर 20 बैगा परिवार से जमीन बिक्री करने का रकम लेकर किया ठगी

bpnewscg

महबूब फाउंडेसन ने मनाया स्कूली बच्चों के साथ डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जयंती

bpnewscg

Leave a Comment