BP NEWS CG
आवश्यकताकवर्धापंडरियाबड़ी खबरसमाचारसिटी न्यूज़

जनसेवा ही भावना केंद्र के उद्घाटन पर बोली पंडरिया विधायक भावना बोहरा, जनसेवा ही मेरे जीवन का प्रथम उद्देश है

जनसेवा ही भावना केंद्र भावना दीदी की गारंटी का मुख्य उद्देश्य, अपने संकल्पों की पूर्ति के लिए हमेशा प्रतिबद्ध रहूंगी: भावना बोहरा

मेरा उद्देश और लक्ष्य समृद्ध पंडरिया बनाना है, जनसेवा ही भावना केंद्र इसे पूरा करने में निभाएगा मुख्य भूमिका : भावना बोहरा

पंडरिया विधानसभा विधायक भावना बोहरा ने आज वनांचल क्षेत्र कुई-कुकदुर में निवासरत परिवारों की सुविधा के मद्देनजर और उनकी समस्याओं के निराकरण तथा शासकीय योजनाओं का लाभ उन्हें सुचारू रूप से मिल सके इसके लिए जनसेवा ही भावना सेवा सुविधा केंद्र का शुभारम्भ किया। भावना बोहरा ने चुनाव के पूर्व भावना दीदी की गारंटी सेवा संकल्प पत्र में विधानसभा के 7 प्रमुख स्थानों में जनसेवा ही भावना सेवा सुविधा केंद्र की स्थापना करने का जनता से वादा किया था। इसी कड़ी में आज उन्होंने कुई-कुकदुर में अपने पहले केंद्र का शुभारम्भ कर जनता की सेवा में समर्पित किया।

इस दौरान भावना बोहरा ने कहा कि यह पल मेरे लिए भावुकता के साथ-साथ आत्मसंतोष से भरा हुआ है। मेरे पंडरिया विधानसभा के परिवारजनों ने मुझ पर जो विश्वास किया और अपना आशीर्वाद दिया उसके प्रति मेरा यह कर्तव्य भी है की उनकी आकाँक्षाओं, जरूरतों को पूरा कर समस्याओं का निराकरण करूँ। इसी के प्रति मैंने संकल्प किया था की पंडरिया विधानसभा में जनता की समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए जनसेवा ही भावना सेवा सुविधा केंद्र की स्थापना की जाएगी। आज उस केंद्र के प्रथम भवन का शुभारम्भ हुआ है और जल्द ही बाकि केन्द्रों की भी स्थापना की जाएगी जिसके लिए हमने लगभग सारी तैयारियां कर ली हैं। हमने अपने संकल्प पत्र में सर्व समाज के उत्थान से लेकर पंडरिया विधानसभा के विकास, मूलभूत सुविधाओं से लेकर महिला, शिक्षा, किसान, युवा, खेल एवं धार्मिक कार्यों एवं जनता की समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए मजबूत कदम उठाने व समस्त जनता की आकाँक्षाओं की पूर्ति का संकल्प किया था, जिसे पूरा करने के लिए मैं प्रतिबद्ध हूँ और आने वाली कुछ ही समय में आप सभी को इन सभी प्रमुख वादें जमीनी स्तर पर दिखाई देंगे।

उन्होंने आगे कहा कि जनसेवा को ही प्रथम लक्ष्य मानकर मैंने निस्वार्थ भाव से जो कार्य किया है उसपर जनता ने विश्वास जताकर मुझे पंडरिया विधानसभा से एक बेटी और बहन के रूप में जीत का आशीर्वाद दिया है। जिला पंचायत सदस्य के रूप में क्षेत्रवासियों की सेवा की और पंडरिया विधानसभा में भी अपने उसी उद्देश्यों को लेकर जनसेवा एवं विकास कार्यों को करने के लिए संकल्पबद्ध हूँ. विगत वर्षों में जनता के बीच रहकर कार्य करते हुए मुझे जो अनुभव हुए हैं, उन अनुभवों से प्रेरणा लेते हुए मैंने पंडरिया विधानसभा के विकास हेतु अपना कर्तव्य पथ निर्धारित किया है। सभी वर्ग के उत्थान एवं क्षेत्र के विकास हेतु मैंने विभिन्न संकल्प किये हैं जैसे की त्वरित समस्याओं के निराकरण हेतु पंडरिया विधानसभा के अंतर्गत पंडरिया, पांडातराई, इंदौरी, दुल्लापुर, कुंडा, कुकदुर एवं रणवीरपुर में “जनसेवा ही भावना सेवा सुविधा केंद्र” की स्थापना, महिलाओं के सशक्तिकरण, युवाओं को शिक्षा एवं प्रोत्साहन, किसानों का सम्मान, सामाजिक व धार्मिक कार्य एवं मूलभूत सुविधाओं से लेकर सभी आवश्यक सेवाओं के विस्तार की रुपरेखा इस सेवा संकल्प पत्र में शामिल हैं। आज अपने इसी संकल्प की पूर्ति हेतु हमने कुई-कुकदुर में जनसेवा ही भावना सेवा सुविधा केंद्र का शुभाराम्भा किया है और आने वाले समय में बाकि केंद्र की स्थापना भी हम करने वाले हैं।

भावना बोहरा ने आगे कहा कि हमारे वनांचल क्षेत्र में सुविधाओं के आभाव की वजह से जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। अपनी समस्याओं के समाधान व सुविधाओं सहित शासकीय योजनाओं का लाभ, मूलभूत आवश्यकताओं जैसे हर कार्य के लिए जिला मुख्यालय जाना पड़ता था। लेकिन जनसेवा ही भावना केंद्र की स्थापना से अब उन्हें अपनी समस्याओं एवं क्षेत्र के विकास से लेकर मूलभूत सुविधाओं के लिए उन्हें लम्बी दूरी तय नहीं करनी पड़ेगी। कुछ माह पूर्व हमने आपातकालीन सेवाओं के आभाव को देखते हुए क्षेत्रवासियों की त्वरित सहयता के लिए निशुल्क एम्बुलेंस सेवा की भी शुरुआत की थी जिसका लाभ क्षेत्रवासियों को मिल रहा है। और अब उनके घर व गाँव के नजदीक ही इस केंद्र के माध्यम से उनकी हर समस्याओं का त्वरित निराकरण होगा। क्षेत्र में विकास कार्य होंगे, हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी एवं केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह जी ने भी हमारे वनाचल क्षेत्रों के विकास हेतु 37 करोड़ रुपए के सड़क निर्माण कार्य की सौगात दी है। सड़कें सुगम होंगी तो क्षेत्र का समुचित विकास भी सुनिश्चित होगा और सभी सेवाएँ तत्काल क्षेत्रवासियों तक पहुँचने में सुविधा होगी। जल्द ही इस परियोजना के तहत सड़क निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाएंगे। इसके साथ ही हमने वनांचल क्षेत्र में स्थित पर्यटन व धार्मिक स्थलों के विकास करने, बिजली,पानी की पर्याप्त व्यवस्था के साथ हम कुई-कुकदूर मंडल को विकास के नए पथ पर अग्रसर करते हुए यहाँ रोजगार के नए अवसर सृजन करने के लिए भी हर संभव प्रयास करेंगे।

इस अवसर पर कुई-कुकदुर भाजपा मंडल अध्यक्ष रतिराम भट्ट, मंडल महामंत्री बसंत वाटिया, मंडल महामंत्री संतोष श्रीवास, कृष्णा कुम्भकार, संजय जैन, सोनु सलूजा, राहुल जैन, जिला पंचायत सदस्य सुमिर पुसाम, जनपद सदस्य दीपा पप्पू धुर्वे, उत्तम मार्सकोले, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष दशरथ कुम्भकार सहित भाजपा पदाधिकारी, कार्यकर्ता, सभी मोर्चा एवं प्रकोष्ठ के पदाधिकारी व कार्यकर्ता एवं क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

Click BP NEWS CG LOGO for You tube👇

यूट्यूब के लिए बीपी न्यूज सीजी लोगो पर क्लिक करें👇

 

 

Related posts

लोकसभा चुनाव 2024 संतोष पांडे , भूपेश बघेल साहित 19 अभ्यर्थियों का नामांकित की सूची जारी

bpnewscg

जिला पंचायत कबीरधाम के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के गनमेन ने अपने आप को मारी गोली क्या था कारण……

bpnewscg

पंडरिया विकासखंड के निर्माण कार्यों में काला रेत का उपयोग , गुणवत्ता नही , जिम्मेदार मौन 

bpnewscg

Leave a Comment