BP NEWS CG
अन्य

बिना नंबर की गाड़ियों पर यातायात पुलिस ने लिखवाया नंबर

कवर्धा। कबीरधाम पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव के निर्देश पर बिना नंबर की गाड़ियों के साथ ही तीन सवारी वाहन चालक और बिना लाइसेंस वाहन चलाने वालों पर यातायात पुलिस द्वारा चालानी कार्रवाई किया जा रहा है। आज यातायात पुलिस ने शहर के सिग्नल चौक सहित अन्य चौक में प्वाइंट लगाकर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की। यातायात पुलिस ने बिना नंबर लिखे वाहनों पर मौके पर ही नंबर लिखवाया।
उल्लेखनीय है की पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर के निर्देशन ने यातायात प्रभारी महेश्वर सिंह द्वारा यातायात व्यवस्था दुरूस्त करने के लिए लगातार विशेष अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया की यह अभियान लगातार जारी रहेगा।
लोगों को किया जा रहा जागरूक
यातायात प्रभारी महेश्वर सिंह ने बताया कि यातायात विभाग यातायात नियमों के पालन के लिए लोगों को जागरूक कर रही है। यही कारण है कि शहर में लगातार प्वाइंट लगाकर तीन सवारी वाहन चालक, बिना नंबर की गाड़ियों, नाबालिक द्वारा वाहन चलाए जाने और बिना कागजात के वाहन चलाने वालों को रोककर समझाइश दी जा रही है। इसके अलावा यातायात विभाग की चालानी कार्रवाई भी जारी है।
100 से अधिक गाड़ियों पर लिखवाया गया नंबर
शहर के चौक में प्वाइंट पर करीब 100 से अधिक वाहन ऐसे मिले जिसमें नंबर नहीं लिखा था। इन गाड़ियों पर तत्काल पेंटर बुलवाकर नंबर लिखवाया गया। यातायात विभाग के कर्मचारियों ने वाहन चालकों को बताया कि वाहन में नंबर नहीं लिखे होने पर चालान वसूल किया जाता है। इसलिए बिना नंबर के वाहन न चलाएं। यातायात पुलिस ने सभी वाहन मालिकों से वाहन का पूरा कागजात साथ रखने, मालवाहक वाहनों में सवारी नहीं बिठाने, वाहन चलाते समय हेलमेट का उपयोग करने, वाहन चलाते समय मोबाईल का उपयोग नहीं करने की जानकारी दी।

 

 

 

 

Related posts

स्वास्थ्य मंत्री ने विधानसभा में की घोषणा, स्वास्थ्य कर्मियों का खत्म होगा अटैचमेंट

bpnewscg

तरेगांव के जंगल में हो रही है लगातार कटाई , कार्यवाही का आभाव गावो में बढ़ाई की भरमार

bpnewscg

दिशा समिति के माध्यम से लोक क्षेत्र की समस्याओं से रूबरू होकर उन्हें बेहतर तरीके से दूर करने कार्य करे-सांसद श्री संतोष पाण्डेय सांसद श्री संतोष पाण्डेय की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति ”दिशा” की बैठक आयोजित

bpnewscg

Leave a Comment