BP NEWS CG
कवर्धाछत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावपंडरियापांडातराईबड़ी खबरसमाचारसिटी न्यूज़

गोंडवाना पार्टी को झटका, नीलकंठ के नेतृत्व और भूपेश सरकार से प्रभावित होकर सैकड़ों ने थामा कांग्रेस का हाथ

पंडरिया। कांग्रेस पार्टी से अधिकृत पंडरिया विधानसभा प्रत्याशी नीलकंठ चन्द्रवंशी (नीलू) लगातार क्षेत्र के प्रत्येक गांव-गांव पहुँच सरकार की घोषणा से अवगत करा रहे हैं। वही, आज गोंडवाना पार्टी के सैकड़ों लोगों ने भूपेश सरकार से प्रभावित होकर कांग्रेस का हाथ थामा।
दरअसल, आज मंगलवार को पंडरिया के सुदूर वनांचल क्षेत्र के दौरे पर थे। नीलकंठ चंद्रवंशी आज ग्राम पोलमी, पुटपुटा, कुकदुर, कडमा, कामठी पहुंचे। वही, ग्राम कडमा में जनसम्पर्क के दौरान कांग्रेस के भूपेश सरकार की पूर्व में किए गए जनकल्याणकारी कार्यो और योजनाओं के बारें में बताया। उन्होंने कहा कि 5 साल पहले जिन वादों के साथ भूपेश सरकार सत्ता में आई उन सभी वादों को पूरा किया। अब फिर वापसी की चाहत हैं और लोगों का स्नेह इतना मिल रहा हैं कि हम जरूर वापसी करेंगे।
छत्तीसगढ़ के लिए अब तक कई घोषणा हम कर चुके हैं, जिसमें सर्व प्रथम किसानों का कर्जा माफी हैं। एक बार फिर किसान कर्जा माफी का ऐलान किसानों के बोझ को कम करने के लिए किया गया हैं। क्योंकि भूपेश बघेल हो या नीलकंठ हम सभी कांग्रेसी किसान ही हैं और सभी का दर्द हम समझ सकते हैं। राहुल गांधी भी अपने दौरे के दौरान किसान भाई बहनों से मिलने पहुंचे, जिसकी तस्वीर सबने देखी। क्या अमीर नेताओं और राजपरिवार वालों ने किसानों का दर्द समझा हैं, नहीं। यह लोग केवल वोट बैंक की राजनीति करना जानते हैं और भूपेश सरकार जो कहती हैं वो करना जानती हैं।
वर्तमान घोषणा –
वर्तमान में किसानों के कर्जा माफ, 20 क्विंटल, भूमिहीन किसानों को 10 हजार की सहायता, 10 लाख तक का इलाज मुफ्त, 200 यूनिट बिजली मुफ्त और पिछले साल किसानों का धान 15 क्विंटल प्रति एकड़ लिया गया, लेकिन इस बार 15 की जगह 20 क्विंटल प्रति एकड़ लेने की घोषणा की। अब किसानों का धान 2800 में खरीदा जाएगा। यही नहीं महिला समुह का कर्ज़ा भी माफ़ करेंगे।
150 लोगों ने किया कांग्रेस प्रवेश
गरीब किसानों के हित में लिए गए फैसलों का स्वागत करते हुए गोंडवाना पार्टी के सैकड़ों लोगों ने कांग्रेस में प्रवेश किया। कांग्रेस प्रत्याशी नीलकंठ चंद्रवंशी ने 130 लोगों को सामुहिक रूप से एक-एक कर कांग्रेस पार्टी का गमछा पहनाकर सभी को कांग्रेस परिवार में प्रवेश कराया। वही ग्रामीणों में कांग्रेस प्रवेश करते ही भारी उत्साह रहा और ग्रामीणों ने एक स्वर में कहा 7 नवम्बर को किसान पुत्र नीलकंठ चन्द्रवंशी को अधिक से अधिक आशीर्वाद देकर कांग्रेस का सरकार बनाएंगे।
नीलकंठ के पक्ष में जनता –
खास बात यह रही कि ग्राम कडमा के 150 से अधिक गोडवाना गणतंत्र पार्टी के कार्यकर्ताओ ने नीलकंठ चंद्रवंशी का हाथ थामा है उन्होंने यह कहते हुए नीलकंठ चंद्रवंशी का हाथ थामा कि नीलकंठ चंद्रवंशी ही मात्र ऐसे प्रत्याशी हैं, जो किसान है किसानो से जुड़े हुए है। उनकी समस्याओं को जानते है समझते है हम उद्योग परिवार के लोगो को अपना पंडरिया विधानसभा क्षेत्र नही देना चाहते है।
इनकी रही मौजूदगी – 
इस मौके पर ग्राम पोलमी में अंगद शिव, दिलीप बांधवे, कालीचरण शिव, हेमंत ब्रम्हे, बलराम पंडाराम, कमल सोन मरकोहा, अत्तु सिंह बैगा। ग्राम पुटपुटा में छिछन पुसम, जैनसिंग परसते, कृष्णा पूसम, कलेश धुर्वे। कुकदुर में सियाराम श्याम, करण सिंह धुर्वे, गंगू धुर्वे, अमित डडसेना, भगत कुसमl ग्राम कडमा में प्रभु मसराम, सरवन पटेल, कैलाश पटेल, जागेश्वर पोर्ते, राजेश मसराम। ग्राम कामठी में लव पटेल, सरवन पटेल, लाकेश यादव, कमल पटेल सतन्नद पटेल, योगेश पटेल, रामदयाल पोर्ते और बलदेव पटेल उपस्थित रहे l

 

 

 

 

 

Related posts

कांग्रेस प्रत्याशी नीलकंठ क्षेत्रो में सघन जनसंपर्क, लोगों का मिल रहा समर्थन

bpnewscg

MP बोर्ड एग्जाम: 12वीं के बायोलॉजी के पेपर में एक नकलची पकड़ा, 309 परीक्षार्थी रहे गैर हाजिर

cradmin

कांग्रेस – भाजपा के लिए सत्ता पाना एक मात्र लक्ष्य है हमारे लिए जनता का विकास करना प्राथमिकता में है….. राजा खड़गराज सिंह

bpnewscg

Leave a Comment