BP NEWS CG
Breaking Newsकवर्धापंडरियाबड़ी खबरसमाचारसिटी न्यूज़

सात सूत्रीय मांगों को लेकर डाक कर्मचारी हड़ताल पर, डाक सेवा बंद

कवर्धा , पंडरिया उप डाकघर के डाक सेवक अपनी मांगों को लेकर 12 दिसंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। प्रमुख मांगो में 8 घंटे काम और पेंशन सहित सभी लाभ देने की मांग की है।
जिसमें नियमित कर्मचारियों के समान 1 जनवरी 2016 से टीआरसी (समय संबंधित निरंतरता भत्ता) का 12, 24 और 36 वर्ष की सेवा पूरी करने पर तर्कसंगत निर्धारण वरिष्ठ  नागरिकों / बंचिग के लिए वेटेज वृद्धि, समयबद्ध वित्तीय उन्नयन शामिल है।
कमलेश चंद्र समिति की सभी सकारात्मक सिफारिशें का तत्काल कार्यान्वयन के साथ सेवाओं को बढ़ाने और तेज करने के लिए सभी शाखा कार्यालयों (बीओ) को लेपटॉप प्रिंटर और ब्राडबैंड नेटवर्क उपलब्ध कराने की मांग की है।
उपडाक घर के सामने धरना देकर की नारेबाजी
अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक कर्मचारी संघ के बैनर तले पंडरिया उप डाक घर कर्मचारियों ने अपनी विभिन्न मांगो को लेकर उप डाकघर के सामने हड़ताल पर बैठे और नारेबाजी की है।
डाक कर्मचारियों ने बताया कि ए.आई.जी.डी.एस.यू. के केन्द्रीय मुख्यालय दिल्ली के आव्हान पर अनिश्चित कालीन हड़ताल 12 दिसंबर से की जा रही है।
उन्होंने बताया कि अनेकों बार एक दिवसीय हड़तालों पर भी प्रशासन ने आश्वासन के सिवा कुछ नहीं किया।
अनिश्चित कालीन हड़ताल पर बैठे हैं ग्रामीण
पंडरिया तहसील मुख्यालय के उप डाकघर विभाग के सामने ग्रामीण डाक सेवक कर्मचारियों ने 12 दिसंबर से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर बैठे हैं।
बता दें कि ग्रामीण क्षेत्रों के कर्मचारियों ने सात सूत्रीय मांग को लेकर हड़ताल कर रहे हैं। कर्मचारियों ने मांग की हैं कि हमे 8 से 10 घंटे काम करवाया जाता हैं और जो वेतन दिया जाता हैं वो सिर्फ 4 घंटे का ही दिया जाता हैं।  उनकी मांग हैं की 8 घंटे का वेतन हमे दिया जाना चाहिए साथ ही सरकारी कर्मचारी का दर्जा देना चाहिए।
वही नरेगा और आईबीपी का काम करवाया जाता हैं उसे न करवाया जाए।  कर्मचारियों ने यह भी कहा कि हमारी मांग पूरी नहीं होती हैं तो आगे इसी तरह हमारी अनिश्चित कालीन हड़ताल जारी रहेगी।

Click BP NEWS CG LOGO for You tube👇

यूट्यूब के लिए बीपी न्यूज सीजी लोगो पर क्लिक करें👇

Related posts

Jagmag Lights invested in Sculpture: A New Breakthrough in India’s Decorative Lighting Industry

cradmin

देवउठनी एकादशी पर्व पर हजारों श्रद्धालुओं ने लगाई माता महाकाली की मूर्ति का परिक्रमा लिया माता का आशीर्वाद।

bpnewscg

किसान अब 4 फरवरी तक समर्थन मूल्य में बेच सकते है अपना धान

bpnewscg

Leave a Comment