BP NEWS CG
Breaking Newsकवर्धापंडरियापांडातराईबड़ी खबरसमाचारसिटी न्यूज़

पंडरिया विधायक भावना बोहरा का एक्शन मोड, बैठक में प्रशासनिक अधिकारियों को दिए महत्वपूर्ण निर्देश

हरिनाला निर्माण कार्य को जल्द शुरू करने का निर्देश
सुतियापाट नहर विस्तारीकरण कार्य को जल्द शुरू करने किया निर्देशित
 पोंडी से पांडातराई एवं पंडरिया तक सड़क निर्माण कार्य में अनियमितता के लिए दिए जांच के निर्देश
पंडरिया विधानसभा की नवनिर्वाचित विधायक भावना बोहरा ने कवर्धा में प्रशासनिक अधिकारियों एवं सभी विभागों के अधिकारियों तथा पुलीस प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक कर कई मत्वपूर्ण विषयों पर तत्काल कार्य करने के निर्देश जारी किये हैं। इनमें प्रमुख रूप से शिक्षा, स्वास्थ्य एवं जनता की समस्याओं के त्वरित निराकरण सहित हरिनाला निर्माण कार्य, बहुप्रतीक्षित सुतियापाट नहर विस्तारीकरण के कार्य में रुकावट को दूर कर उसे जल्द प्रारंभ करने के लिए निर्देश दिए। पीएम आवास योजना के तहत पूर्ण व अपूर्ण घरों व लाभार्थियों की सूचि तथा जिनके घर अधुरें हैं उन्हें जल्द से जल्द आवास योजना का लाभ दिलाने के साथ शक्कर कारखाना में शेयर धारकों को हो रही परेशानी को दूर करने के संबंध में चर्चा कर कारखाने की क्षमता बढ़ाने ताकि किसानों को अधिक लाभ मिल सके व रिक्त पदों पर कर्मचारियों की नियुक्ति करने की भी बात कही जिससे लोगों को रोजगार मिल सके। इसके साथ ही भावना बोहरा ने अधिकारियों एवं पुलिस प्रशासन को अवैध कारोबार पर नकेल कसने और जनता के साथ बेहतर सामंजस्य स्थापित करते हुए उनकी समस्याओं को प्राथमिकता के साथ जल्द दूर करने की बात भी कही। वहीं रुके हुए विकास कार्यों को भी जल्द से जल्द सुचारू रूप से शुरू करने के भी निर्देश दिए।
*हरिनाला निर्माण कार्य को जल्द शुरू करने का निर्देश*
बैठक में भावना बोहरा ने प्रमुख रूप से पंडरिया में जनता की बहुप्रतीक्षित मांग हरिनाला निर्माण के संबंध में विस्तार से चर्चा की। उन्होंने जनता को हो रही समस्या को देखते हुए अधिकारियों को जल्द से जल्द हरिनाला निर्माण कार्य को शुरू करने के साथ ही महतारी एक्प्रेस को समय पर जरूरतमंद लोगों तक पहुँचने, कुकदुर व जंगल जैसे दूरस्थ क्षेत्रों में रात्रिकालीन पुलिस गश्त बढ़ाने तथा विधानसभा में सर्वसुविधा युक्त एक आदर्श अस्पताल एवं आदर्श विद्यालय की स्थापना करने की बात कही। साथ ही सभी विभाग के अधिकारियों को एकजुट होकर और आपसी सामंजस्य के साथ कार्य करने की बात कही जिसका सकारात्मक परिणाम जनता को जमीनी स्तर पर दिखाई दे और उन्हें लाभ मिले।
इस दौरान भावना बोहरा ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए क्षेत्र में व्याप्त अवैध शराब बिक्री, जुआ-सट्टा जैसे जितने भी अवैध कारोबार हैं उनपर पूर्णतः रोक लगाने और अवैध कारोबार करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही। उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति किसी भी प्रकार की नशीली चीजों का व्यापार तथा अवैध कारोबार कर रहें हैं उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाए और पूरे विधानसभा में कानून व्यवस्था को दुरुस्त कर ऐसे कारोबारों को पूर्ण रूप से बंद करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। इसके साथ ही पुलीस प्रशासन एवं विभागीय अधिकारियों को भी जनता के साथ बेहतर सामंजस्य एवं तालमेल बनाने की भी बात कही ताकि जनता को अपनी शिकायतें प्रशासन तक पहुँचाने में आसानी हो और प्रशासन के लिए उनके मन में जो भी गलत अवधारणा बनी हुई है उसे दूर किया जा सके। इससे जनता एवं पुलिस विभाग व प्रशासन के मध्य एक मधुर व सकारात्मक तालमेल बनेगा और क्षेत्र में अवैध कारोबार तथा अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए जनता के सहयोग से बेहतर कार्य किया जा सकता है।
बैठक में भावना बोहरा ने शिक्षा, स्वास्थ्य और जनता की समस्याओं के निराकरण पर जोर देते हुए कहा कि पंडरिया विधानसभा में जितने भी विद्यालय के भवन जर्जर हैं अथवा जहाँ पर्याप्त साधन, सुविधा, शौचालय तथा बाउंड्रीवाल जैसे मूलभूत सुविधाओं की कमी को चिन्हांकित कर उसमें जल्द सुधार करने की बात कही। इसके साथ ही आदर्श विद्यालय स्थापित करते हुए सभी विद्यालयों में बेहतर शिक्षा हेतु शिक्षकों की आवाजाही के समय, उपस्थिति एवं जिन विद्यालयों में शिक्षकों की कमी है वहां तत्काल शिक्षकों की उपलब्धता सुनिश्चित करने की बात कही।
क्षेत्रवासियों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए अस्पतालों, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में पर्याप्त चिकित्सकों, नर्स की उपलब्धता तथा उनकी उपस्थिति एवं ओपीडी के तय समय का विशेष रूप से ध्यान रखने के लिए सम्बंधित अधिकारियों को सूचना जारी करने की बात कही। अस्पताल परिसर में साफ़-सफाई की बेहतर सुविधाओं के साथ-साथ आवश्यक उपकरणों एवं दवाइयों की पर्याप्त व्यवस्था पर जोर देते हुए मरीजों व उनके परिजनों के लिए सुविधाओं का विशेष ध्यान रखने के लिए भी स्वास्थ्य विभाग को सूचित करने और व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए भी उन्होंने अधिकारियों के साथ चर्चा की।
जनता के सुगम आवागमन के लिए भावना बोहरा ने लोक निर्माण के अधिकारियों से चर्चा करते हुए कार्यों की समीक्षा की और रुके हुए कार्यों को तय समय पर तथा विलंब से हो रहे कार्यों पर ठेकेदार के खिलाफ तुरंत एक्शन लेने के लिए कहा और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जितने भी क्षेत्रों में सड़कों की स्थिति जर्जर हैं उनकी पूरी जानकारी एकत्रित करते हुए रिपोर्ट तैयार करने और सड़कों को दुरुस्त करने के लिए उन्होंने अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने नेशनल हाइवे 130ए जिसके तहत पोंडी से पांडातराई एवं पंडरिया तक सड़क निर्माण जो की विगत एक वर्षों से चल रहा उसपर विशेष चर्चा करते हुए कार्य की गुणवत्ता की जांच करने और कार्य की धीमी गति होने के कारण सम्बंधित ठेकेदार पर तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं और एक सप्ताह के भीतर पूरी जांच रिपोर्ट सौंपने की भी बात कही है। बताते चले कि पंडरिया होते हुए मुंगेली-तखतपुर-बिलासपुर तक टू-लेन सड़क निर्माण किया जा रहा है जिसके लिए केंद्र सरकार द्वारा 351.19 करोड़ रुपए की स्वीकृति मिली है। विगत एक वर्ष में इस निर्माण कार्य की गति बहुत ही धीमी चल रही है वहीं निर्माण कार्य की गुणवत्ता बहुत ही निम्न स्तर की है। निर्माण में उपयोग किये जा रहे निर्माण सामग्रियों की गुणवता स्तरहीन है। इसकी वजह से पंडरिया विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पांडातराई एवं पंडरिया सहित आस-पास के विधानसभा की आम जनता को अपने दैनिक व रोजमर्रा के कार्यों तथा नौकरी पेशा लोगों को बहुत ही परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पोंडी से पांडातराई एवं पंडरिया आने वाले लोगों को पोंडी से आगे सारंगपुर चोरबट्टा एवं मोहगांव, कुंडा होकर आवागमन करना पड़ रहा है जिससे उन्हें 20 से 30 किलोमीटर अतिरिक्त सफ़र करना पड़ रहा है. इससे उनके समय व पैसों दोनों व्यय हो रहें हैं।
*सुतियापाट नहर विस्तारीकरण व पड़कीपार-बड़ौदा जलाशय परियोजना कार्य की रुकावटों को करें दूर : भावना बोहरा*
इस दौरान भावना बोहरा ने विभाग के अधिकारियों को सुतियापाट नहर विस्तारीकरण एवं पड़कीपार-बड़ौदा जलाशय परियोजना के सर्वे स्वीकृति, बांध व नाली निर्माण के कार्य में आई रुकावटों को तत्काल दूर करने एवं उसपर कांग्रेस सरकार द्वारा लगाए गए रोक के कारणों के विषय में जल्द से जल्द जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए इस बहुप्रतीक्षित मांग पर कार्य शुरू करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है। विदित हो की पूर्व में भाजपा सरकार द्वारा 2017 में बहुप्रतीक्षित परियोजना सुतियापाट जलाशय के ग्राम पिपराटोला से रणवीरपुर तक लेफ्ट बैक केनाल (दाहिने नहर लाइन) के लगभग 16 किलोमीटर लंबे नहर विस्तारीकरण कार्य हेतु 16.50 करोड़ रूपए राशि की स्वीकृति दी थी परन्तु कांग्रेस सरकार ने इस पर रोक लगा दिया। भावना बोहरा के नेतृत्व में इस परियोजना को शुरू करने के लिए लगातार आन्दोलन भी किया गया और उन्होंने अपने निजी घोषणा पत्र में इस परियोजना को शुरू कराने की भी बात कही थी जिसपर एक्शन मोड में काम करते हुए उन्होंने आज अधिकारियों को बैठक में इस परियोजना को प्राथमिकता के साथ जल्द शुरू करने एवं आ रहे अवरोधों को दूर करने के लिए निर्देशित किया है।
इस दौरान बैठक में उपस्थित अधिकारियों से भावना बोहरा ने और भी कई विषयों पर चर्चा करते हुए विभाग द्वारा किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की और सभी निर्देशों का कड़ाई से पालन करते हुए तत्काल इन पर कार्यवाही करने की बात कही साथ ही विधानसभा क्षेत्र में शांति व्यवस्था और कानून व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए भी जोर दिया जिससे क्षेत्र में जनता की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।

 

 

Click BP NEWS CG LOGO for You tube👇
यूट्यूब के लिए बीपी न्यूज सीजी लोगो पर क्लिक करें👇

Related posts

पुलिस  को डेढ़ वर्ष पूर्व हुये अपहृत नाबालिग बालिका को दस्तायाब करने में सुलझाने में मिली सफलता

bpnewscg

राजीव गाँधी युवा मितान क्लब में जमा शासकीय राशि का विधानसभा में हो रहा है दुरूपयोग – अधिवक्ता पोखराज परिहार

bpnewscg

अभियान ’’प्रयास’’ के तहत भेजा गया सुधार गृह

bpnewscg

Leave a Comment