BP NEWS CG
Breaking Newsकवर्धापंडरियापांडातराईबड़ी खबरसमाचारसिटी न्यूज़

विधायक भावना बोहरा ने ग्राम रणवीरपुर में महिला मल्टी यूटिलिटी सेंटर व पुलिस चौकी सहित करोड़ों के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया

सतत विकास से ही समृद्ध पंडरिया का मिलकर करेंगे निर्माण, विधायक भावना बोहरा ने रणवीरपुर को दी करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात

पंडरिया विधानसभा का हर नागरिक मेरा परिवार है, आपकी सेवा एवं सुविधा के लिए यह विकास कार्य समर्पित कर रहीं हूँ

अपने जनसेवा के कार्यों एवं हर व्यक्ति,वर्ग व समाज की सुविधा के लिए निस्वार्थ भाव से कार्य करने वाले पंडरिया विधायक भावना बोहरा ने आज ग्राम रणवीरपुर की जनता द्वारा बहुप्रतीक्षित मांगों एवं सुविधाओं के लिए विभिन्न कार्यों के लिए करोड़ों सौगात दी है। भावना बोहरा ने आज गाँव में विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन कर जनता की सेवा में समर्पित किया और कहा कि समृद्ध पंडरिया का हमने जो संकल्प देखा है वह ऐसे ही विकास कार्यों और आप सभी मेरे परिवारजनों के सहयोग व आशीर्वाद से पूरा करने में हम जरुर सफल होंगे।

इस दौरान भावना बोहरा ने ग्राम रणवीरपुर में सुरक्षा की दृष्टि से क्षेत्रवासियों की बहुप्रतीक्षित मांग नव निर्मित पुलिस चौकी का लोकार्पण किया इसके साथ ही अटल समरसता भवन, महिला मल्टी यूटीलिटी सेंटर, सिन्हा सामाजिक भवन एवं नवनिर्मित आदिवासी समाज के भवन का लोकार्पण कर ग्रामवासियों को बधाई दी। इसके अलावा गाँव में सुगम आवागमन के लिए विभिन्न सीसी रोड निर्माण कार्य का भूमिपूजन भी किया। इस अवसर पर भावना बोहरा ने कहा कि पंडरिया विधानसभा का हर नागरिक मेरे परिवार का सदस्य है। समाज सेविका से लेकर एक जनप्रतिनिधि के मेरे इस सफ़र में यहां की मिट्टी ने मुझे जो प्रोत्साहन और आप सभी मेरे परिवारजनों का जो अपार समर्थन,मार्गदर्शन,सहयोग व आशीर्वाद मुझे मिला है उसके लिए मैं हमेशा ऋणी रहूंगी। आज जो भी विकास कार्यों की हमने नींव रखी है वह जल्द ही पूरे होंगे और आने वाले समय में आप सभी की आकाँक्षाओं के अनुरूप हम मिलकर पूरे पंडरिया विधानसभा में विकास के नए आयाम स्थापित कर एक आदर्श विधानसभा की नींव रखेंगे।
भावना बोहरा ने बताया कि ग्राम रणवीरपुर में सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस चौकी के आज नवीन भवन का लोकार्पण किया गया है, जिसकी मांगी विगत वर्षो से क्षेत्रवासी एवं पुलिस प्रशासन द्वारा की जा रही थी। आज इस नए पुलिस चौकी की स्थापना से क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ेगी और अपराध में अंकुश भी लगेगा इसके साथ ही यहां पदस्थ पुलिस कर्मियों को भी बेहतर सुविधा मिलेगी। हर समाज की अपनी रीती-नीति रहती है और हमारा देश एक धर्म निरपेक्ष देश हैं जहाँ सभी समाज मिलकर रहते हैं।इसी उद्देश से गाँव में आज अटल समरसता भवन का भी लोकार्पण किया गया है जिससे सभी समाज के धार्मिक कार्य, वैवाहिक व सामाजिक कार्यक्रम के आयोजन हेतु क्षेत्रवासियों को सुविधा मिलेगी। ग्रामीण क्षेत्रों में कई महिलाएं ऐसी हैं जिनके अंदर हुनर व कौशल है जिससे वे स्वरोजगार की दिशा में आगे बढ़ सकती हैं, ऐसी ही महिलाओं के आर्थिक सशक्तिकरण, स्वावलंबन एवं स्वरोजगार के नए अवसर देने के लिए महिला मल्टी यूटिलिटी सेंटर का भी आज लोकार्पण किया गया है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि इस सेंटर में हमारे क्षेत्र की महिलाएं अपने कौशल एवं हुनर को बढ़ाने के साथ ही आत्मनिर्भरता की दिशा में भी अग्रसर होगी।
उन्होंने आगे कहा कि पूर्व की कांग्रेस सरकार एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि द्वारा पंडरिया विधानसभा को विकास से दूर रखा गया, जनता की गुहार को अनसुना किया जिससे हमारा क्षेत्र विकास से कोसो दूर हो गया। लेकिन अब छत्तीसगढ़ में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की गारंटी और मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय जी का सुशासन है। डबल इंजन की भाजपा सरकार के नेतृत्व में हमारा पंडरिया विकास की नई उपलब्धियां अर्जित करेगा और जनता की हर जरूरतों, आवश्यकताओं और सुविधाओं का विशेष ध्यान दिया जाएगा। सुगम आवागमन भी क्षेत्र के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है इसके मद्देनजर भी आज विभिन्न सीसी रोड निर्माण कार्यों का भूमिपूजन भी किया गया है। गाँव के अंदरूनी क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर सड़क की ख़राब स्थिति होने की मुझे सूचना मिली थी और जनता द्वारा भी यह मांग थी की उन सड़कों का जल्द निर्माण किया जाए आज इसी विषय में हमने गाँव के जिन क्षेत्रों में सडकों की स्थिति जर्जर थी उनके निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया है। मैं अपने पंडरिया विधानसभा के सभी परिवारजनों को आश्वस्त करती हूँ कि क्षेत्र में विकास की यह गति दिन प्रतिदिन और भी तीव्र गति से आगे बढ़ती रहेगी। एक जनप्रतिनिधि होने के नाते मेरा जो दायित्व है उसे पूरा करने के लिए मैं हर संभव प्रयास करती रही हूँ और आप सभी के मार्गदर्शन से आगे भी अपने दायित्वों का निर्वहन करने के लिए मैं कटिबद्ध हूँ।

 

 

Click BP NEWS CG LOGO for You tube👇

यूट्यूब के लिए बीपी न्यूज सीजी लोगो पर क्लिक करें👇

 

Subscribe our channel👇

हमारे चैनल को सब्सक्राइब करें 👇

 

 

Related posts

कलेक्टर ने राज्य शासन की उपलब्धियों पर आधारित एलईडी वेन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया

bpnewscg

लालपुर नर्सरी के पास अधेड़ की खून से लतपथ मिली लाश, पुलिस जुटी जांच में 

bpnewscg

नीलकंठ को किसानो ने धान भेंट कर दिया आशीर्वाद, कर्जा माफी से प्रभावित होकर किया कांग्रेस प्रवेश

bpnewscg

Leave a Comment