BP NEWS CG
कवर्धाछत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावबड़ी खबरसमाचारसिटी न्यूज़

कवर्धा के वार्डो में पहुचे कांग्रेस प्रत्याशी अकबर भाई, नुक्कड़ सभाएं ली , कांग्रेस से फिर से सरकार बनने पर किए जाने वाले कार्यो के बारे में दी जानकारी , चुनाव घोषणा पत्र के वादो को पूरा कर जीता जनता का भरोसा-अकबर

कवर्धा। कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष तथा कवर्धा के कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद अकबर कवर्धा नगर के वार्डो का सघन दौरा कर चुनाव प्रचार समाप्त होने के समय तक नुक्कड़ सभाएं ली। उहोंने अपने भाषण में कांग्रेस चुनाव घोषणा पत्र में शामिल वादों की जानकारी देते हुए कहा कि जिस तरह पिछले बार किए गए वादो को निभाया गया है, उसी तरह अगले सरकार में वादों को पूरा किया जाएगा। उनका कहना है कि कांग्रेस को जनता का भरोसा हासिल हो गया है। इसलिए छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनना तय है।
चुनाव जनसंपर्क के अंतिम चरण में अकबर भाई के नाम से बुलाए जाने वाले कांग्रेस प्रत्याशी ने महिलाओं एवं पुरूषों, युवाओ को संबोधित करते हुए बताया कि कांग्रेस की सरकार ने पिछली बार साढ़े 18 लाख किसानों का 9272 करोड़ रूपए का कर्जा माफ किया था। इस बार भी कांग्रेस सरकार बनते ही किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा। किसानों का धान प्रति एकड़ 15 क्विंटल से बढ़ाकर 20 क्विंटल धान की खरीदी शुरू हो गई है। धान प्रति क्विंटल 2640 रूपए से बढ़ाकर 3200 किया जाएगा। 200 यूनिट तक बिजली प्रतिमाह निःशुल्क, कांग्रेस सरकार बनते ही जातिगत जनगणना कराने, 17.5 लाख गरीब परिवार को आवास, तेंदूपता संग्राहकों प्रतिमानक बोरा 4 हजार रूपए से बढ़ाकर 6 हजार रूपए दिया जाएगा इसके साथ ही लघु वनोपज की समर्थन मूल्य में 10 रुपये अतिरिक्त मिलेंगे। तेंदूपत्ता संग्राहक परिवार को 4,000 रुपये वार्षिक बोनस, भूमिहीन खेतिहर मजदूरों को 10 हजार रूपए सालाना दिया जाएगा। इसी तरह सभी सरकारी स्कूलों-कालेजों में केजी से पीजी तक शिक्षा निःशुल्क, गैस सिलेंडर पर प्रतिमाह 500 रूपए की सब्सिडी दी जाएगी। इसके साथ ही गरीबों को 10 लाख अन्य को पांच लाख रुपये तक निःशुल्क इलाज, महिला स्व सहायता समूह का कर्जा माफ, सभी सरकारी स्कूलों में स्वामी आत्मानंद स्कूल के अंग्रेजी-हिंदी माध्यम के रूप में अपग्रेड करना, सड़क दुर्घटनाओं में मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत निश्शुल्क इलाज, परिवहन व्यवसाय से जुड़े 6,600 से अधिक वाहन मालिकों के वर्ष 2018 तक के 726 करोड़ राशि के बकाया मोटरयान कर, शास्ति और ब्याज के कर्ज की माफी और राज्य के किसानों के तिवरा (तिवरादाल) को भी समर्थन मूल्य पर खरीदने, जातिगत जनगणना कराएंगे, 700 नए रीपा की स्थापना, युवाओं को उद्योग व्यवसाय के लि 50 प्रतिशत सब्सिडी के साथ लोने देने की घोषणा शामिल है।
कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद अकबर ने कहा कि कवर्धा में सकरी नदी पर उच्च स्तरीय पुल का निर्माण, गन्ना पर आधारित पहला ऐथेनॉल प्लांट प्रारंभ करने सहित कई उल्लेखनीय कार्य कांग्रेस ने किया है। कवर्धा में मेडिकल कॉलेज खुलने जा रहा है। जिसके लिए राज्य सरकार ने 50 करोड़ रूपए प्रदान कर दिए है। कवर्धा क्षेत्र के बच्चे पढ़ लिखकर डॉक्टर बन सकेंगे। देश का मानव निर्मित प्रथम जंगल सफारी रायपुर मे है अब कवर्धा में जंगल सफारी बनाया जाएगा। जिसे देखने देश भर के लोग यहां आएंगे। इससे कवर्धा के लोगों को आर्थिक रूप से लाभ होगा।
मोहम्मद अकबर ने कहा कि कांग्रेस सरकार की योजनाओं के जरिए प्रत्येक नागरिकों के जेब में राशि डाली गई है। कवर्धा विधानसभा के नगरीय क्षेत्र व ग्रामीण क्षेत्र में विकास के कार्यो में कहीं कोई कमी नहीं आने दी गई। कांग्र्रेस का विरोध करने वाली भाजपा भी यह मानती है कि विकास के मामले में कवर्धा विधानसभा अग्रणी है। विकास के नाम पर कांग्रेस चुनाव मैदान में है। कवर्धा के मतदाताओं का आर्शीवाद पूर्व की तरह कांग्रेस पार्टी को मिल रहा है। कांग्रेस पार्टी भारी मतों से जीतेगी।

 

 

 

 

Related posts

उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा ग्राम नेउरगांव खुर्द में आयोजित भागवत कथा में शामिल हुए

bpnewscg

पंडरिया विधान सभा के दावेदार… शासकीय सेवा छोड़ राजनीति में आए बिशेसर पटेल की दावेदारी क्या रंग लाएगी

bpnewscg

गांव ,गरीब ,किसान व युवा विरोधी घोटालेबाज कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने की जरूरत है- साव

bpnewscg

Leave a Comment