BP NEWS CG
Breaking Newsकवर्धापंडरियापांडातराईबड़ी खबरसमाचारसिटी न्यूज़

राष्ट्रीय युवा दिवस पर पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव सुदूर वनांचल क्षेत्र के 300 विद्यार्थियों को करेंगे सम्मानित

 कवर्धा। स्वामी विवेकानंद जी के जन्म 12 जनवरी राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर कबीरधाम पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव कबीरधाम जिला अंतर्गत सुदूर वनांचल क्षेत्र के 300 विद्यार्थियों को सम्मानित करेंगे। यह आंतरिक नक्सल प्रभावित गांवों के वहीं 300 युवा विद्यार्थी है, जो स्कूल छोड़ चुके हैं। उन्हें कबीरधाम पुलिस द्वारा आगामी दसवीं, बारहवीं ओपन स्कूल परीक्षा के लिए प्रेरित किया गया और उनका नामांकन कराया गया।
 पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि विवेकानंद जी से प्रेरणा लेकर राष्ट्र निर्माण के लिए उठाएं हुए महत्वपूर्ण कदम कबीरधाम पुलिस द्वारा देश में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में पुलिस द्वारा ओपन परीक्षा का फार्म भरवाया गया है। पुलिस अधीक्षक डॉ. पल्लव ने बताया कि शिक्षा जीवन की तैयारी नहीं है, शिक्षा ही जीवन है। शिक्षा को व्यक्ति के सभी पहलुओं-शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक को विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। शिक्षा वह पुल है जो अज्ञान को ज्ञान से और अंधकार को प्रकाश से जोड़ती है। शिक्षित दिमाग दुनिया का सबसे शक्तिशाली हथियार है।
Click BP NEWS CG LOGO for You tube👇
यूट्यूब के लिए बीपी न्यूज सीजी लोगो पर क्लिक करें👇

 

 

 

Related posts

कबीरधाम पुलिस का पहल : शिक्षा से वंचित 40 लोगो को भरवाया ओपन परीक्षा फॉर्म  शिक्षा विकास का मुख्य मार्ग – पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव ओपन परीक्षा दिलाने वाले परीक्षार्थियों ने पुलिस अधीक्षक से की मुलाकात

bpnewscg

आठ दिवसीय फिजियोथेरेपी शिविर पंडरिया में प्रारम्भ , राजस्थान से पहुचे फिजियोथेरेपिस्ट

bpnewscg

अमित शाह कल रणवीरपुर में , भावना बोहरा के पक्ष में विजय संकल्प महारैली को करेंगे संबोधित

bpnewscg

Leave a Comment