BP NEWS CG
Breaking Newsअन्यकवर्धापंडरियापांडातराईबड़ी खबरसमाचारसिटी न्यूज़

“जन-भावना मुलाकात” में विधायक भावना बोहरा ने सुनीं जनता की समस्या, तत्काल निराकरण के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

जनता की समस्याओं का समाधान करना हमारी जिम्मेदारी है, उसे पूरा करने के लिए हर प्रयास करती रहूंगी : भावना बोहरा

विधानसभा में क्षेत्र की समस्याओं का विषय हो या जनता के अधिकार की बात पंडरिया विधायक भावना बोहरा ने अपनी निरंतरता दिखाते हुए जनहित व क्षेत्र से जुड़े लगभग 73 प्रश्न विधानसभा में किये। इसके साथ ही जनता की सेवा एवं सुविधा के लिए तत्पर भावना बोहरा लगातार पंडरिया विधानसभा में जनहित से जुड़े विषयों और जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं को सुनने व निराकरण करने का कार्य भी कर रहीं हैं। इसी कड़ी में भावना बोहरा ने इंदौरी मंडल में “जन-भावना मुलाकात” के माध्यम से क्षेत्रवासियों की समस्याओं को सुना। इस दौरान शिविर में समस्त शासकीय विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे जिन्हें विधायक भावना बोहरा ने समस्याओं का तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए।
इस दौरान भावना बोहरा ने कहा कि पंडरिया विधानसभा की जनता ने मुझपर विश्वास जताते हुए अपना सहयोग देकर एक जनप्रतिनिधि का दायित्व मुझे दिया है और इस दायित्व को पूरा करने के लिए मैं प्रतिबद्ध हूँ। जनसंपर्क के दौरान क्षेत्र की जनता से मुलकात में बहुत सी मूलभूत समस्याएं सुनने को मिलती रहती थी, परन्तु पिछली सरकार में उनका निराकरण ठीक से नहीं हो पा रहा था। पूर्व की कांग्रेस सरकार एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि की उदासीनता के कारण जनता की समस्याएं केवल कागजों तक ही सिमित रहती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। जनता की समस्याएं सुनीं भी जाएँगी और उनका तत्काल निराकरण भी किया जाएगा यह हमारी जिम्मेदारी है और इस जिम्मेदारी को पूरा करने के लिए मैं हमेशा प्रयास करती रहूंगी।
क्षेत्रवासियों को अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए भटकना न पड़े इसके लिए हमने यह तय किया है प्रतिमाह हम जनता के बीच जाएंगे, उनके गाँव-गाँव में जाकर “जन-भावना मुलाकात” के माध्यम से वहां की मूलभूत सुविधाओं का अवलोकन करने के साथ ही जनता की प्रमुख मांग व समस्या से अवगत होंगे तथा जितनी जल्दी हो सके उसका निराकरण करने के लिए प्रयास करेंगे। इसके लिए हमने कुछ क्षेत्रों में जनसेवा ही भावना केंद्र की स्थापना भी की है और बाकि कुछ जगहों में भी इस केंद्र की स्थापना हम जल्द ही करने वाले हैं, जिससे क्षेत्र की जनता को अपनी तकलीफों के लिए जिला मुख्यालय अथवा ब्लॉक कार्यालय आने-जाने की असुविधा न उठानी पड़ें और उनके गाँव के समीप ही इन सभी परेशानियों का समाधान हो सके। यह एक अत्यंत ही सुगम माध्यम भी होगा हमारे लिए जनता से जुड़ने का, उनके बीच समय बिताने का और उनसे सीधे संवाद करने का। हमें विश्वास है कि हमारे इस प्रयास से एक जनप्रतिनिधि और जनता के बीच बेहतर सामंजस्य स्थापित होगा और यही सामंजस्य क्षेत्र की प्रगति एवं विकास का प्रमुख आधार बनेगा।
भावना बोहरा ने आगे कहा कि “जन-भावना मुलाकात” के दौरान हमें जितने भी जनता से जुड़े सुझाव, मांग, समस्याएं तथा मूलभूत सुविधाओं के विस्तार हेतु जानकरी मिली है उसे हम पूरा करने के लिए पूर्ण प्रयास किया जाएगा। बहुत सी ऐसी समस्याएं भी सामने आई हैं जिनका हमने यथास्थल पर भी तत्काल निराकरण किया है और कुछ ऐसी समस्याएं जो प्रशासन एवं विभाग द्वारा किये जाने हैं उसके लिए अधिकारियों को तत्काल निर्देश दिए गए हैं। हमें विश्वास है कि ऐसे प्रयासों से जनता को सुविधा एवं लाभ दोनों मिलेंगे साथ ही अपने क्षेत्र के विकास से जुड़े विषयों, मुद्दों एवं समस्याओं को दूर करने में उनके बीच जागरूकता भी आएगी और उनकी सहभागिता भी सुनिश्चित होगी। प्रति माह हम विभिन्न क्षेत्रों में जनता से सीधे मुलाकात करेंगे, उसके पूर्व क्षेत्रवासियों को इसकी सूचना भी पहुंचाई जाएगी ताकि अधिक से अधिक लोगों के समस्याओं व दुविधाओं का समाधान हो सके। इस शिविर के माध्यम से केंद्र व राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही जनहितैषी योजनाओं के क्रियान्वयन, जनता को उसका लाभ दिलाने एवं जानकारी साझा करने का भी हमारा उद्देश्य है ताकि अधिक से अधिक लोगों को शासकीय योजनाओं का लाभ मिल सके, उसमें आ रही समस्या का निराकरण भी किया जा सके।
विदित हो कि चुनाव से पहले, विधायक भावना बोहरा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र “भावना दीदी की गारंटी” में विधानसभा के 7 प्रमुख स्थानों में जनसेवा ही भावना केंद्र की स्थापना करने की घोषणा की थी। अपने घोषणा को मूर्त रूप देते हुए उन्होंने वनांचल क्षेत्र कुकदुर सहित पंडरिया एवं पांडातराई में इसकी स्थापना की जा चुकी है और बाकि शेष 4 स्थानों में भी इस केंद्र की स्थापना जल्द ही की जाने वाली है। इस केंद्र में क्षेत्र की समस्या हो या निजी, शासकीय योजनाओं से सम्बंधित जानकारी हो या उसका लाभ लेना। इस वन स्टॉप सेंटर में सभी सुविधाएँ क्षेत्रोवासियों को उनके गाँव के समीप ही मिल रही हैं और उन्हें दूर दराज जाने की समस्या से मुक्ति भी मिली है जिससे उनके समय व पैसों की भी बचत हो रही है। इसी के साथ जन भावना मुलाकात के माध्यम से जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं को सुनना, निराकरण करना यह प्रयास भी क्षेत्र एवं जनहित से जुड़े विषयों के लिए अपने आप में बेहतर प्रयास होगा जो पंडरिया विधायक भावना बोहरा द्वारा किया जा रहा है, जिसकी सराहना क्षेत्रवासी भी कर रहें हैं।

Click BP NEWS CG LOGO for You tube👇

यूट्यूब के लिए बीपी न्यूज सीजी लोगो पर क्लिक करें👇

 

Subscribe our channel👇

हमारे चैनल को सब्सक्राइब करें 👇

 

Related posts

भाजपा कांग्रेस की राजनीति में आप केवल एक वोट हो सकते है लेकिन मेरे लिए आप मेरा परिवार है …… राजा खड़गराज सिंह

bpnewscg

सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने वाले 07 व्यक्तियों तथा छ.ग. जुआ प्रतिषेध अधिनियम 2022 के तहत कार्यवाही

bpnewscg

विधानसभा चुनाव बहिस्कार का आवेदन लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे ग्रामीण सड़क नही होने से नाराजगी

bpnewscg

Leave a Comment