BP NEWS CG
Breaking Newsकवर्धापंडरियापांडातराईबड़ी खबरसमाचारसिटी न्यूज़

अपने सामर्थ्य व कौशल से स्वसहायता समूह की बहनें, लाखों महिलाओं के लिए आज एक प्रेरणा बन रही हैं : विधायक श्रीमती भावना बोहरा  

कवर्धा । आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने नारी शक्ति वंदन अभियान के तहत देशभर की स्वसहायता समूह की महिलाओं से वर्चुअल माध्यम से सीधा संवाद किया। इसी कड़ी में पंडरिया विधानसभा अंतर्गत ग्राम रणवीरपुर में भी विधायक श्रीमती भावना बोहरा की उपस्थिति में क्षेत्र की सैकड़ों स्वसहयता समूह की महिलाओं ने प्रधानमंत्री का लाइव उद्बोधन सुना।
कार्यक्रम में उपस्थित पंडरिया विधायक श्रीमती भावना बोहरा ने स्वसहायता समूह की महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा महिला सशक्तिकरण, सुरक्षा और स्वावलंबन के लिए अनवरत कार्य किये जा रहें हैं। आज प्रधानमंत्री जी के उद्बोधन से हम सभी महिलाओं में एक नई उर्जा का प्रवाह हुआ हैं वहीं स्वसहयता समूह की बहनों को प्रोत्साहन भी मिला है। नारी शक्ति की सुरक्षा, सुविधा और सशक्तिकरण मोदी जी की गारंटी है और मोदी जी की गारंटी की मतलब गारंटी पूरी होने की गारंटी होती है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आज मोदी जी से संवाद के दौरान यहां उपस्थित हजारों माताओं-बहनों को एक नई दिशा एवं मार्गदर्शन प्राप्त हुआ होगा जहाँ वे अपने सामर्थ्य को और भी बढ़ा सकेंगी।
लखपति दीदी योजना के माध्यम से केंद्र सरकार द्वारा महिला स्वसहयता समूह की महिलाओं को नए अवसर दिए जा रहें हैं स्वावलंबन से सशक्तिकरण की दिशा में उनके आर्थिक स्तर में सुधार लाने के लिए इस योजना का विस्तार मोदी जी की महिलाओं के प्रति उनके सम्मान को दर्शाती है।
उन्होंने आगे कहा कि राज्यसभा एवं लोकसभा में महिलाओं की नेतृत्व क्षमता को बढ़ाने के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण देकर उन्हें अपने क्षेत्र के विकास को आगे ले जाने व सदन में अपनी बात रखने का अवसर दे रही है, राजनीतिक क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी से यह सुनिश्चित होगा कि वे महिलाओं के मुद्दों के प्रति संवेदनशील हों, सशक्त हों और रोल मॉडल बनें। हमारे छत्तीसगढ़ में भी महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिए मोदी की गारंटी के तहत महतारी वंदन योजना के तहत प्रति माह 1000 रुपए देने का निर्णय उन्हें प्रोत्साहन देने वाली है। महिला सुरक्षा हो या बेटियों की शिक्षा, स्वास्थ्य हो या स्वावलंबन हर क्षेत्र में आज प्रधानमन्त्री जी के कुशल मार्गदर्शन में केंद्र व छत्तीसगढ़ की डबल इंजन सरकार सकारात्मक कदम उठा रही है। महिलाओं को हर क्षेत्र में आगे बढ़ने व अपने कौशल, हुनर एवं क्षमताओं को बढ़ाने के लिए नारी शक्ति वंदन अभियान के तहत एक सार्थक मंच प्रदान कर रही है। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के जरिए महिलाओं को गैस सिलिंडर देना, जनधन योजना के तहत खाता खुलवाना, मुस्लिम महिलाओं को लेकर तीन तलाक को कानूनी रूप से खत्म करना जैसे कई सराहनीय कार्य एवं ऐतिहासिक निर्णयों से आज देश की महिलाओं,बेटियों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आया है।
उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में संसद में नारी शक्ति वंदन अधिनियम का सर्वसम्मति से पारित होना महिला नेतृत्व वाले विकास को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। आज केंद्र व राज्य सरकार की भाजपा सरकार द्वारा महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान के लिए योजनाओं के माध्यम से उन्हें बंधनमुक्त करने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है जिसका सकारात्मक प्रभाव भी देखने को मिल रहा है, जहाँ नारी शक्ति हर क्षेत्र में अपनी क्षमताओं व हुनर से विकसित भारत के निर्माण में कदम से कदम मिलकर चल रही हैं। आज हमारी माताएं और बहनें न सिर्फ अपने परिवारों के लिए बल्कि पूरे समाज के विकास में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में, हम सभी सशक्त समाज और विकसित देश की दिशा में काम करने लिए प्रतिबद्ध हैं। नारीशक्ति को समर्थन करना हमारी प्राथमिकता है, और हम इसे बढ़ावा देने के लिए समर्थ हैं। मैं प्रधानमंत्री जी का आभार व्यक्त करती हूँ कि महिलाओं की सामाजिक, आर्थिक एवं मानसिक विकास के लिए उनके द्वारा किये जा रहे कार्यों, योजनाओं के लिए मैं आभार व्यक्त करती हूँ और आज के कार्यक्रम के लिए उनका हार्दिक अभिनंदन करती हूँ।

 

Click BP NEWS CG LOGO for You tube👇

यूट्यूब के लिए बीपी न्यूज सीजी लोगो पर क्लिक करें👇

 

Subscribe our channel👇

हमारे चैनल को सब्सक्राइब करें 👇

 

Related posts

भारतीय सेना को मिले 331 जांबाज अफसर, कवर्धा जिले से सैन्य अधिकारी लेफ्टिनेंट चिन्मय ठाकुर का चयन

bpnewscg

1 दिसम्बर को अयोध्या से प्राप्त अक्षत कलश , निमंत्रण पत्र, चित्र का भव्य स्वागत किया जाएगा

bpnewscg

अकबर भाई ने मांगा सतनामी समाज का समर्थन , हमेशा लोगों की सेवा में तत्पर रहुंगा – अकबर 

bpnewscg

Leave a Comment