BP NEWS CG
Breaking Newsकवर्धापंडरियाबड़ी खबरसमाचारसिटी न्यूज़

भीषण गर्मी में आंगनवाड़ी केन्द्र का भी हो छुट्टी : सोनिया 

कवर्धा , नौतपा के चलते पूरे राज्य में भीषण गर्मी पड़ रहा है । लू से बचाव के लिए राज्य सरकार ने दिशा निर्देश भी जारी किए हैं और स्वास्थ्य केन्द्रों में बचाव के लिए आवश्यक व्यव्स्था भी किया गया है साथ ही लोगो को लू से बचने के लिए घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह भी दिया जा रहा है । स्कूलों में अयोजित हो रहे समर कैंप को भी स्थगित करा दिया गया है जबकि समर कैंप में छः साल से अधिक उम्र बच्चे शमिल हो रहे थे । भीषण गर्मी और लू को देखते हुए मजदूर संघ से संबंध आंगनवाडी कार्यकर्ता सहायिका संघ के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया मेरावी ने आंगनवाडी केंद्रो में छुट्टी की मांग किया है।
बच्चो को लग सकता है लू 
सोनिया मेरावी ने बताया कि आंगनवाडी केंद्रो में छोटे छोटे बच्चे प्री नर्सरी की शिक्षा प्राप्त करने आते हैं जिनका उम्र छः वर्ष से कम का रहता है। प्रदेश में भीषण गर्मी और लू का प्रकोप जारी है। सूर्योदय होते ही गरम गरम हवा चलना शुरू हो जाता है । जिसके चलते नौवनिहालो को लू लगने की संभावना अधिक रहती है। सभी स्कूलों में गर्मी की छुट्टी हो गई है और समर कैंप का आयोजन किया जा रहा था उसे भी बंद कर दिया गया।
केंद्रो में सुविधाओ की कमी 
जिले के अधिकांश आंगनवाडी केंद्रो में मूलभूत सुविधाओं की कमी है । कुछ केंद्रो में पीने की पानी नहीं है, बिजली ,पंखा का भी आभाव बना हुआ है। जिसके चलते छोटे छोटे बच्चे गर्मी के कारण केद्र आने से हिचकते है । सुविधाओ की कमी को देखते हुए बच्चो के पालक भी अपने बच्चो को लू से बचने के लिए आंगनवाडी नही भेजना चाहते।
छुट्टी की मांग 
आंगन वाडी कार्यकर्ता सहायिका संघ के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष सोनिया मेरावी ने प्रदेश में चल रहे भीषण गर्मी और लू को देखते हुए आंगनवाडी में शिक्षा प्राप्त करने वाले बच्चो की सेहत में विपरीत प्रभाव न पड़े को लेकर गर्मी कम होते तक केन्द्रों में भी स्कूलों की तरह कुछ दिनों के लिए अवकाश की मांग किया है ।

Related posts

नागाडबरा हत्याकांड का खुलासा , 14 आरोपियो को पुलिस ने लिया हिरासत में 

bpnewscg

पंडरिया विधायक आदर्श ग्राम कुई में। नरवा के ऊपर बनाय बाउंड्री वॉल भरभरा के गिरा स्थल चयन में गड़बड़ी कर बनाया स्टीमेट

bpnewscg

जिला पंचायत कबीरधाम के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के गनमेन ने अपने आप को मारी गोली क्या था कारण……

bpnewscg

Leave a Comment