BP NEWS CG
अन्यबड़ी खबरसमाचारसिटी न्यूज़

नए कप्तान से लोगो को था उम्मीद लेकिन वो भी नही हो रहा पूरा  चोरी से निजात कब

कवर्धा , कबीरधाम जिले में स्प्रिंकल पाइप , नलकूप के केबल वायर ,सायकल , मोटर सायकल सहित अनेक प्रकार के छोटे छोटे चोरी की घटना आए दिन घटित हो रहा है ।जिसका मुख्य कारण है जिले में अवैध तरीके से संचालित कबाड़ी की दुकान । लोग नशे की आदि हो गए है जिसके लिए चोरी की घटना का अंजाम दे रहे है । कबाड़ खाना संचालन करने वाले गांव गांव में गाड़ी और ठेले से खरीदते है ।
कृषि उपकरण की चोरी
नशे के आदि युवक और नवजवान ,बच्चे नशा पान करने के लिए छोटे छोटे चोरी करते है। जिन्हे बहुत कम दामों में बेचते है लेकिन वही छोटे चीज किसानों के लिए बहुत नुकसान होता है । जिसके भरपाई करने में दिक्कत होता है और बार बार थाना का चक्कर नही लगाना पड़े इसके कारण रिपोर्ट दर्ज भी नही कराते ।जिससे चोरी के हौलेसे बुलंद होते जा रहे है ।
बाल अपराध में लगातार वृद्धि
कबीरधाम जिला का आंकड़ा देखने से स्पष्ट होता है कि जिले में अपचारी बालको के द्वारा चोरी,हत्या सहित तरह तरह के अपराधो में संलिप्त पाए जाने लगे है । जिसका प्रमुख कारण नशा पान करना है और नशे के लिए पहले तो सड़को पर घूमकर कबाड़ी बीनना और बाद में जरूरत बढ़ने के कारण उसकी पूर्ति के लिए अपराध करना ।
गांव गांव में गाड़ी लेकर खरीदते है चोरी के समान
जिले के जिला मुख्यालय, शहर और गांव गांव में कबाड़ी की दुकान खुल गया है । कबाड़ी संचालक गाड़ी , ठेला ,सायकल और मोटर साइकिल में लाउडस्पीकर लगाकर कबाड़ी खरीदते है । गांव में कबाड़ी के खरीददार आने के कारण लोग चोरी करते है क्योंकि उनका सामान आसानी से गांव में ही बिक जाता है । बाहर जाने की जरूरत नही पड़ता है । पुलिसिया कार्रवाई भी नही होता ।
निजात मिलने की उम्मीद कम
नए पुलिस कप्तान के कबीरधाम आने की सूचना मिलते ही लोगो में भारी उम्मीद था कि उनके आते ही सामाजिक बुराई और छोटे छोटे चोरी को बढ़ावा देने वाले कबाड़ियों पर कार्यवाही होगा करके लेकिन नए कप्तान को कबीरधाम का कार्यभार संभालते पखवाड़ा गुजरने को है । कबाड़ी संचालक और अन्य गतिविधियों पर कोई ठोस कार्यवाही नही हुआ है ।
नेशनल हाइवे में बड़ा कबडखाना
कवर्धा शहर में तो छोटे छोटे कबाड़ी संचालक है लेकिन शहर से निकलते है नेशनल हाइवे के किनारे ही बड़े कबाड़ की दुकान ,पोड़ी में भी , भोरमदेव रोड़ किनारे रेंगाखार सिंघनपुरी मार्ग पर , सहसपुर लोहारा पहुंचते ही और पंडरिया में तो एक ही रोड पर सात आठ दुकान का संचालन बे रोक टोक हो रहा है ।

Related posts

शासन के लचर व्यवस्था के चलते बिना काम पगार पा रहा है शिक्षक

bpnewscg

चिल्फी निवासी प्रकाश अग्रवाल बने जिला संयुक्त सचिव

bpnewscg

कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर के प्रयासों से पत्रकारों का आवास का सपना हुआ साकार कैबिनेट मंत्री श्री अकबर ने कवर्धा में पत्रकार गृह निर्माण सहकारी समिति मर्यादित को लगभग तीन एकड़ जमीन आबंटन की आदेश कापी प्रदान किया कवर्धा पत्रकारों में खुशी की लहर, कहा- अकबर भाई है तो भरोसा है

bpnewscg

Leave a Comment