BP NEWS CG
समाचारसिटी न्यूज़

पंडरिया विधान सभा के दावेदार… शासकीय सेवा छोड़ राजनीति में आए बिशेसर पटेल की दावेदारी क्या रंग लाएगी

sar- पंडरिया विधानसभा से भाजपा टिकटार्थियों की फेहरिस्त में एक नाम विशेषर पटेल का नाम राजनीतिक गलियारे में इसलिए चर्चित हो गया क्योंकि श्री पटेल भाजपा की मातृ संस्था आर एस एस के समर्पित स्वयंसेवक हैं और अगर उनके नाम को संघ का समर्थन मिला तो स्वाभाविक रूप से उनकी दावेदारी पार्टी के लिए महत्वपूर्ण हो जाएगी ।
मूल रूप से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सतत सक्रिय स्वयंसेवक और वर्षों तक शिक्षक के रूप में शासकीय सेवा से जुड़े रहे राज्य गौसेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष विशेषर सिंह पटेल जब कुछ साल पहले अचानक अपनी वर्षों की जमी जमाई सरकारी नौकरी से त्यागपत्र देकर सक्रिय राजनीति में आए तो इस बात की अटकलें शुरू हो गईं कि आने वाले समय में भाजपा श्री पटेल को आर एस एस कोटे से सांसद अथवा विधायक का टिकट दे सकती है !हालाकि इस बीच जब उन्हें छत्तीसगढ़ राज्य गौसेवा आयोग का अध्यक्ष मनोनीत कर दिया गया तब क्षेत्र के राजनीतिक विश्लेषकों की पहली प्रतिक्रिया थी कि उन्हें आयोग में बैठा कर यह संकेत दे दिया गया है कि फिलहाल विधान सभा की टिकट के लिए उनको प्राथमिकता नहीं दी जारही है और ऐसा हुआ भी जब बीते विधानसभा चुनावों में तमाम अटकलों को दरकिनार करते हुए भाजपा ने तत्कालीन विधायक मोतीराम चंद्रवंसी को पुनः टिकट दे दिया । इसके बाद सन 2019 के होने वाले लोकसभा चुनाव के दौरान एक बार फिर से विशेषर पटेल को लेकर अटकलों का बाजार गर्म हुआ था लेकिन श्री संतोष पांडेय का नाम घोषित होने के बाद उन चर्चाओं पर विराम लग गया!

अब जबकि प्रदेश में कुछ ही महीनों बाद पुनः विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और दोनों ही प्रमुख राजनीतिक दलों की ओर से चल रही टिकट की दौड़ में तमाम छुटभैयों के अलावा स्वनाम धन्य दिग्गज नेता भी अपनी दावेदारी के लिए ऐड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं तब भाजपा से टिकट के दावेदारों में विशेषर पटेल का नाम भी इन दिनों प्रमुखता से लिया जा रहा है ।
भाजपा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जहां श्री पटेल राष्ट्रीय स्वम सेवक संघ के समर्पित स्वयं सेवक के रुप में जाने जाते हैं वहीं वे संघ के प्रचारक के अलावा अन्य महत्वपूर्ण संगठनात्मक दायित्वों का भी निर्वहन कर चुके हैं जिसके चलते माना जा रहा है कि उन्हें संघ का भी पूरा समर्थन मिलेगा , सम्भवतः यही कारण है कि विशेषर पटेल इस बार टिकट को लेकर काफी गंभीर दिखाई दे रहे हैं ! बताया जाता है अंदरूनी तौर पर श्री पटेल ने पूरे विधानसभा क्षेत्र में बूथ स्तर पर दौरा करते हुए भाजपा के वरिष्ठ और भूले बिसरे कार्यकर्ताओं से भेंट मुलाकात कर यह संदेश दे दिया है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी के सामने उनकी भी दावेदारी रहेगी

Related posts

MP बोर्ड एग्जाम: 12वीं के बायोलॉजी के पेपर में एक नकलची पकड़ा, 309 परीक्षार्थी रहे गैर हाजिर

cradmin

अश्लील फोटो/ विडियो बनाकर वायरल करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

bpnewscg

नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार , भेजा जेल  धारा 376 ( 2 ) n भा.द.वि. 04,06 पास्को एक्ट पंजीबद्ध 

bpnewscg

Leave a Comment