BP NEWS CG
Breaking Newsकवर्धाबड़ी खबरसमाचारसिटी न्यूज़

किसानों का हित ही भाजपा सरकार की सबसे पहली प्राथमिकता : भावना बोहरा

कवर्धा आज मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती और सुशासन दिवस के अवसर पर प्रदेश के 12 लाख किसानों के खाते में 3716 करोड़ रुपये दो वर्ष का बकाया धान बोनस ट्रांसफर किया, इसी के साथ भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में किये अपने एक प्रमुख वादे को पूरा किया। इसी कड़ी में आज पंडरिया में आयोजित सुशासन दिवस कार्यक्रम में विधायक भावना बोहरा ने भी लाभान्वित किसानों को प्रशस्ति पत्र भेंट किया और उन्हें बधाई दी।
इस दौरान भावना बोहरा ने अपने उद्बोधन में कहा कि स्व.अटल जी ने छत्तीसगढ़ को पृथक राज्य का दर्जा देते हुए इसके विकास की नींव रखी वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अटल जी के सपनों को पूरा करते हुए आज छत्तीसगढ़ के विकास रथ को आगे ले जाने के लिए प्रतिबद्धता से कार्य कर रहें हैं। छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार ने विधानसभा चुनाव के दौरान जनता से मोदी जी की गारंटी में वादा किया था कि वह 2 साल का बकाया बोनस सुशासन दिवस के अवसर पर जनता को देंगे वह वादा आज पूरा किया है। भाजपा सरकार अटल बिहारी वाजपेयी जी के सुशासन एवं नागरिक प्रथम के लक्ष्य और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के सबका साथ सबका विकास के उद्देश्य के साथ कार्य करने वाली पार्टी है। भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में जी भी वादें किये हैं चाहे वह महिलाओं की सुरक्षा, युवाओं को रोजगार, बेटियों को प्रोत्साहन या हर वर्ग का विकास हो आने वाले समय मे हर वह सभी गारंटी पूरी होगी।
 आज प्रदेश के 12 लाख किसानों के खाते में मुख्यमंत्री जी ने 3,716 करोड़ रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर किये हैं। यह राशि उन किसानों का अधिकार था जिसे पूर्व की कांग्रेस सरकार ने रोक कर रखा था। आज प्रदेश में डबल इंजन की सरकार बनते ही प्रदेश में विकास की गति और जनता की महत्वाकांक्षा भी दुगुनी रफ्तार से पूरी होगी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार ने 130 लाख मीट्रिक टन धान खरीदने का लक्ष्य रखा है इसके साथ ही 21 क्विंटल धान प्रति एकड़ के मान से क्रय करने का निर्णय भी भाजपा सरकार द्वारा लिया गया है जिससे प्रदेश के हमारे किसान भाई बहन आर्थिक रूप से सक्षम बनेंगे और उनकी आय भी बढ़ेगी। छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार जनता की सरकार है जो जनता से किया गया हर वादा पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारे पंडरिया विधानसभा के भी कई किसान भाई बहन आज इससे लाभान्वित हुए हैं, उनके चेहरों पर आई मुस्कान देखकर आज बहुत ही प्रसन्नता हुई है और आने वाले समय मे छत्तीसगढ़ के हर व्यक्ति के चेहरे पर यह मुस्कान दिखती रहेगी।
छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार बनते ही मुख्यमंत्री विष्णु देव साय जी ने पहली कैबिनेट बैठक में किसानों का बकाया बोनस वापस करने के बिल पे हस्ताक्षर किया था और आज माननीय मुख्यमंत्री जी ने उस गारंटी को पूरा करते हुए प्रदेश के 12 लाख किसानों के खाते में 3716 करोड़ से अधिक की राशि उनके खाते में ट्रांसफर कर दी। छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार घोषणा पत्र में किये वादों को पूरा करने के लिए जमीनी स्तर पर जुट चुकी है। राज्य के 18 लाख से अधिक परिवारों को प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति और किसानों से प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान की 3100 रुपए में खरीदी के वादे पर प्रदेश सरकार ने अमल करना शुरू कर दिया है और जल्द ही हमारी सरकार हमारे घोषणा पत्र में किए गए हर वादों को पूरा कर देगी।
इसके साथ ही पंडरिया विधायक भावना बोहरा ने पिछली कांग्रेस सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व की कांग्रेस सरकार ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया था दो वर्ष के बकाया बोनस देने का लेकिन शराबबंदी, कर्ज माफी जैसे अनेकों झूठे वादों की तरह यह वादा भी खोखला निकला लेकिन भाजपा सरकार हमेशा ही किसानों के हित के लिए कार्य करने वाली सरकार है।कांग्रेस सरकार ने केवल किसानों के नाम पर राजनीति की है उसी का प्रमाण है कि चुनाव में प्रदेश की जनता और किसानों ने उन्हें नकार दिया।

 

Related posts

राइस मिलों में कस्टम मिलिंग के धान खत्म लेकिन चावल जमा नही जिम्मेदार नही दे रहे ध्यान

bpnewscg

कवर्धा के वार्डो में पहुचे कांग्रेस प्रत्याशी अकबर भाई, नुक्कड़ सभाएं ली , कांग्रेस से फिर से सरकार बनने पर किए जाने वाले कार्यो के बारे में दी जानकारी , चुनाव घोषणा पत्र के वादो को पूरा कर जीता जनता का भरोसा-अकबर

bpnewscg

एकीकृत बाल विकास परियोजना चिल्फी में नियमो की अनदेखी करते हुए किया खरीदी फ्लेक्सी फंड की खरीदी में अनियमितता

bpnewscg

Leave a Comment