BP NEWS CG
कवर्धाबड़ी खबरसमाचारसिटी न्यूज़

अवैध उत्खनन करने वालो की खैर नहीं

कवर्धा, कलेक्टर श्री जनमेजय महोबे के निर्देश पर खनिज विभाग के अमलों द्वारा अवैध उत्खनन, परिवहन की रोकथाम के लिए लगातार कार्यवाही की जा रही है। पिछले सप्ताह अवैध परिवहन में संलग्न 06 वाहनों को जप्त कर प्रकरण दर्ज किया गया। जप्त 02 वाहन ट्रेक्टर में अवैध ईट का एवं 02 वाहन हाईवा में अवैध मुरूम एवं 02 वाहन हाईवा में चूनापत्थर का परिवहन किया जा रहा था। खनिज विभाग द्वारा जप्त 06 वाहनों से 1 लाख 26 हजार 800 रूपए का अर्थदण्ड वसूल कर खजाना दाखिल कराया गया। उल्लेखनीय है कि अवैध उत्खनन, परिवहन की रोकथाम के लिए गठित जिला स्तरीय टॉस्क फोर्स जिसमें पुलिस, परिवहन, राजस्व एवं खनिज अमला सम्मिलित है।
कलेक्टर ने टीम को निर्देशित करते हुए कहा है कि उक्त कार्यवाही को लगातार जारी रखें तथा किसी भी स्थिति में जिला के भीतर खनिजों का अवैध उत्खनन, परिवहन, भण्डारण न हो इसके लिए जो भी प्रभावी कार्यवाही करें। उन्होंने बताया कि यदि 01 ही वाहन से एक से अधिक बार खनिजों का अवैध परिवहन करते पाए जाने पर संबंधित वाहन मालिक के विरूद्ध खान एवं खनिज विकास (विनियमन) अधिनियम 1957 में निहित प्रावधान के तहत प्रकरण न्यायालय में प्रस्तुत करें। कलेक्टर ने खनिज विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि वे अवैध उत्खनन, परिवहन की रोकथाम के लिए किए गए प्रयास का प्रत्येक दिन जानकारी रखें जिसके परिप्रेक्ष्य में खनिज विभाग के अधिकारी उक्त कार्यवाही को लगातार जारी रखने की तैयारी की जा रही है ।

Click BP NEWS CG LOGO for You tube👇

यूट्यूब के लिए बीपी न्यूज सीजी लोगो पर क्लिक करें👇

 

Related posts

Discover Tagsen: The Ultimate Game Changer in the Printing and Packaging Industry

cradmin

उपमुख्यमंत्री श्री सिंहदेव और केबिनेट मंत्री श्री अकबर रणवीरपुर में आयोजित भरोसे का किसान सम्मेलन में हुए शामिल छत्तीसगढ़ की जनता के भरोसे से ही सभी कार्य पूरे हुए-उपमुख्यमंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव प्रदेश सहित कबीरधाम जिले में भरोसे का विकास कार्य हुआ है-कैबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर

bpnewscg

आबकारी विभाग की नाकामी , आखिर अवैध शराब माफियाओं पर कब लगेगी अंकुश 

bpnewscg

Leave a Comment