BP NEWS CG
Breaking Newsअन्यआवश्यकताज्योतिषबड़ी खबरमंडी भावलेखव्यापारसमाचारसिटी न्यूज़

दिग्विजय ने साधा शाह-शिवराज पर निशाना: बोले- दीपिका पादुकोण ने किस रंग के कपड़े पहने, ये दिखा; हनुमान जी के सामने फूहड़ डांस नहीं

Hindi NewsLocalMpSatnaDigvijay Singh Rewa Satna Visit Update; Narottam Mishra | Amit Shah, Shivraj Singh Chouhan

सतना15 मिनट पहले

पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने मोदी-शाह, शिवराज-नरोत्तम और भाजपा-संघ पर निशाना साधा है। उन्होंने शुक्रवार को अपने विंध्य दौरे की शुरुआत की। सतना में इशारों में ही सिंधिया पर भी प्रहार किया और भाजपा के मॉडल को भ्रष्टाचार को पालने-बढ़ाने वाला कहा। उन्होंने कहा, भाजपा का लक्ष्य सेवा नहीं सिर्फ सत्ता है। भाजपा व्यवसाय के लिए सत्ता चाहती है, जबकि संघ हर चीज का केन्द्रीयकरण करना चाहता है। संघ लोकतंत्र का विरोधी है।

दिग्विजय बोले- गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा को यह तो दिख जाता है कि दीपिका पादुकोण ने पठान फिल्म में किस रंग के कपड़े पहने थे, लेकिन हनुमान जी के सामने फूहड़ डांस नहीं दिखता, क्योंकि वहां मंच पर उनकी पार्टी के लोग बैठे थे। उन्हें यह भी नहीं दिखता कि सतना में सर्किट हाउस के सामने गोली मार कर 22 लाख रुपए लूट लिए जाते हैं। उसके लिए चोरी की बाइक का इस्तेमाल होता है, जिसकी चोरी की रिपोर्ट भी 3 दिन पहले नही लिखी गई थी।

इस बार बिकाऊ नहीं, टिकाऊ को जिता कर लाएंगे

प्रदेश की सत्ता में कांग्रेस की सौ प्रतिशत वापसी का दावा करते हुए सिंह ने कहा, पिछली बार किसे पता था सिंधिया जी बिक जाएंगे। इस बार हम बिकाऊ नहीं टिकाऊ माल को जिता कर लाएंगे। प्रत्याशियों ये चयन में नए-पुराने चेहरों के सवाल पर बोले- उनका काम जनता और कार्यकर्ताओं से संवाद करना है। प्रत्याशी कौन होगा ये पार्टी तय करेगी। वे अपनी रिपोर्ट पार्टी नेतृत्व को देंगे। पांच महीने भारत जोड़ो यात्रा में रहे अब हम फिर घूमने निकल पड़े हैं। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के असर का जिक्र करते हुए दिग्विजय ने कहा- उससे बड़ा फर्क पड़ा है, इसीलिए संघ प्रमुख मोहन भागवत को भी मदरसे जाना पड़ा है।

भारत के मॉडल से भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलता है

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भाजपा की सरकार में महंगाई और भ्रष्टाचार बढ़ा है। दुनिया मे 160वें नंबर पर रहा उद्योगपति अब तीसरे नंबर पर है। भाजपा का मॉडल ऐसा है, जिसमें भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलता है और उनके नेता एवं उनसे जुड़े व्यापारी लाभान्वित होते हैं। गोसेवा और रक्षा के नाम पर कमाई की जा रही है। गायों को दुर्दशा का शिकार बनाया जा रहा है। किसानों पर मार पड़ रही है। आदिवासियों के विकास के पैसों से पंडाल सजा कर सभाएं की जा रही हैं। उन्होंने कहा- सत्ता हासिल करने के लिए भाजपा ईडी, आईटी और सीबीआई का सहारा ले रही है। विरोध जताने वालों पर रेड डलवाई जा रही है।

बोले- पीएम ने जो कहा वो देश का अपमान नहीं क्या

राहुल गांधी के लंदन में बयान देने पर मचे बवाल पर दिग्विजय ने कहा कि मोदी भी विदेशों में जाकर भाषण देते हैं कि 70 सालों में कुछ नहीं हुआ। क्या वो देश का अपमान नहीं है, जबकि उन 70 सालों में अटल जी का कार्यकाल भी शामिल है, लेकिन संघ और भाजपा के दो सबसे बड़े प्रेमी राहुल गांधी और दिग्विजय सिंह हैं। सारा अटैक उन पर ही होता है।

किसानों के मुद्दों का जिक्र करते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि मोदी जी किसानों को 6 हजार रुपए सम्मान निधि दे रहे हैं, लेकिन खाद-डीजल और बिजली की बढ़ती कीमत, समर्थन मूल्य और किसानों की अन्य समस्याओं पर ध्यान नहीं है। अब तो देश भर में तमाम किसानों से निधि के पैसे वापस भी लिए जा रहे हैं।

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने मीडिया से बात करते हुए भाजपा सरकार को महंगाई के लिए जिम्मेदार ठहराया।

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने मीडिया से बात करते हुए भाजपा सरकार को महंगाई के लिए जिम्मेदार ठहराया।

नमक से रसोई गैस तक सबके दाम बढ़े

पूर्व सीएम ने कहा- इस निधि के एवज में लगातार कृषि संबंधी उत्पादों की कीमतें बढ़ाई जा रही हैं। किसानों के हित का सिर्फ दिखावा किया जा रहा है। ऐसा मॉडल तैयार किया गया है कि किसान अपनी उपज व्यापारी को बेचने को मजबूर हो, ताकि फिर इनके लोगों की कमाई हो। महंगाई इस कदर बढ़ी है कि नमक से लेकर रसोई गैस तक के दाम बढ़ गए। नार्थ ईस्ट के चुनाव होते ही रसोई गैस के दाम 50 रुपए बढ़ गए, लेकिन जब देश में महंगाई की बात होती है तो हिंदू-मुस्लिम और बेरोजगारी की बात होने पर मंदिर-मस्जिद की बात शुरू हो जाती है।

धर्म का इस्तेमाल हथियार के रूप में कर रहे…

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा और संघ धर्म का इस्तेमाल हथियार के रूप में कर रहे हैं। धर्म का दुरुपयोग किया जा रहा है, उसके नाम पर व्यवसाय किया जा रहा है। अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को परेशान किया जा रहा है। उन्होंने सवाल उठाया कि जब हनुमान जी की प्रतिमा के सामने महिलाओं का अर्धनग्न डांस होता है तो प्रदेश के गृहमंत्री भी चुप्पी साध लेते हैं। तब भाजपा, विहिप- बजरंग दल कहां गए? कहां गया हिंदुत्व?

चुनाव में 7 माह, तब लाडली बहना याद आई…

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए दिग्गी ने कहा कि अब जब चुनाव के 7 माह रह गए हैं तब उन्हें लाडली बहना की याद आई है। उसके लिए उन्होंने लंबी चौड़ी लिस्ट जारी की है। उन्हें इससे पहले क्यों नहीं बहनों की याद आई? शिवराज सिंह मैहर में देवी दर्शन करने आते हैं तब रोप-वे की टिकट की दर कम रहती है, लेकिन उनके जाते ही उसकी भी कीमतें बढ़ जाती हैं, ऐसा कैसे ?

बोले- भाजपाई खरीद रहे आदिवासियों की जमीनें

सतना में हुए कोल जनजाति महाकुम्भ के आयोजन पर दिग्विजय ने कहा कि प्रदेश में एससी-एसटी के विकास-कल्याण के लिए बनाई गई व्यवस्था को भाजपा सरकार ने खत्म कर दिया है। उनके लिए खर्च होने वाली राशि से सभाएं की जा रही हैं। अब तक चार सभाओं में करोड़ों रुपए खर्च कर दिए गए। उन्होंने कहा, सतना-पन्ना में आदिवासियों की जमीनें बिक रही हैं। भाजपाई खरीद रहे हैं और कलेक्टर बिक्री की अनुमति दे रहे हैं।

मैहर को जिला बनाए जाने के मुद्दे का समर्थन करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा, मऊगंज के साथ मैहर को भी जिला बनाया जाना चाहिए था। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा की प्रतिक्रिया का जवाब देते हुए दिग्विजय ने कहा- वो अपना घर देखें, हम अपना देख लेंगे।

खबरें और भी हैं…

Related posts

बस और माजदा में टकराव बाल ~ बाल बचे यात्री

bpnewscg

अघोषित बिजली कटौती से माल्हनवाड़ा के किसान परेशान: विद्युत कार्यालय पहुंचकर पर्याप्त बिजली की रखी मांग, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

cradmin

कबीरधाम पुलिस का पहल : शिक्षा से वंचित 40 लोगो को भरवाया ओपन परीक्षा फॉर्म  शिक्षा विकास का मुख्य मार्ग – पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव ओपन परीक्षा दिलाने वाले परीक्षार्थियों ने पुलिस अधीक्षक से की मुलाकात

bpnewscg

Leave a Comment