BP NEWS CG
Breaking News

भगवान हनुमान जयंती पर बच्चों द्वारा प्रस्तुत संक्षिप्त रामायण से लोग हुए भावुक

फ्रेंड्स विथ फैमिली ग्रुप ने किया हनुमान जन्मोत्सव का अनुभूति पूर्ण कार्य
पंडरिया : हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर नगर के प्राचीन जमात मंदिर परिसर में फ्रेंड्स विथ फैमिली ग्रुप पंडरिया द्वारा श्री हनुमान चालीसा का संगीतमय सामूहिक पाठ, महाआरती, संक्षिप्त रामायण के साथ ही भजन कीर्तन एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया । 
कार्यक्रम का शुभारंभ जमात मंदिर में विराजित मूँछ वाले श्रीराम और श्री हनुमान की पूजा, अर्चना ,भोग से किया गया। श्री राधे राधे परिवार की ओर से श्री नारायण गुप्ता एवं साथियों ने सुंदर भजनों की प्रस्तुति दी गई। श्री रामचरित मानस की चौपाई के साथ संगीतमय सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ और आरती में ग्रुप के सभी सदस्यों के साथ नगर की मातृ शक्तियांँ, बच्चे, पुरुष, बुजुर्ग सभी सम्मिलित हुए। ग्रुप के परिवारों के बच्चों द्वारा नवदुर्गा -महिसासुर वध, भद्रकाली-रक्तबीज वध,श्री गणेशजी की झांकी, श्री हनुमान के चरित्र कथा और संक्षिप्त रामायण का आकर्षक मंचन किया गया। सभी प्रसंगों में बाल कलाकारों की वेशभूषा और चंचल व जीवंत अभिनय से दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए थे ।संक्षिप्त रामायण के मंचन के दौरान सीता विदाई, भरत मिलाप के समय दर्शक भी बहुत भावुक हो गए। श्री राम के वनवास से वापसी एवं राज्यअभिषेक के दृश्य में आतिशबाजी कर खुशियाँ मनाई गई, जिसमें समस्त परिवारों ने राम जानकी की आरती उतारकर प्रशन्नता की अनुभूति की। संपूर्ण कार्यक्रम के दौरान और ग्रुप के सदस्यों के द्वारा भजन से दर्शक भी पूरी धार्मिक भावना से ओतप्रोत रहे।जनमानस में यह चर्चा रही की यह नगर के सफलतम कार्यक्रम में से एक है ,और ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन से बच्चों को अपने धर्म, संस्कृति और पौराणिक कथाओं का ज्ञान होता है ।इस जन्मोत्सव कार्यक्रम मे ग्रुप के द्वारा भंडारा प्रसाद की व्यवस्था भी की गई थी ।
ग्रुप के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने बताया कि साँस्कृतिक कार्यक्रम की तैयारी और प्रस्तुतिकरण ग्रुप के महिला सदस्यों के द्वारा और संपूर्ण व्यवस्था की जिम्मेदारी पुरूष सदस्यों के द्वारा की गई थी।इस कार्यक्रम में नगर के लगभग 800 लोग शामिल हुए।

Related posts

जुआ, सट्टा बना मौत का कारण , माता पिता ने मिलकर किया पुत्र की हत्या

bpnewscg

विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल हुई पंडरिया विधायक भावना बोहरा

bpnewscg

घायल महिला से छेड़छाड़ के मामले में चंद्रायन हेल्थ केयर प्रबंधन पर कार्यवाही की मांग

bpnewscg

Leave a Comment