BP NEWS CG
समाचारसिटी न्यूज़

महबूब फाउंडेसन ने मनाया स्कूली बच्चों के साथ डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जयंती

शोषित समाज को अधिकार दिलाने के लिए अपनी जीवन समर्पित करने वाले बाबा साहब हमारे शिक्षा के रुप अमर है 
कवर्धा – महबूब फाउंडेसन के द्वारा अम्बेडकर चौक कवर्धा में स्थित बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के बाद कवर्धा  जिले के विभिन्न ग्रामीण इलाकों में जाकर छोटे छोटे स्कूली बच्चों के बीच जाकर उनके साथ बाबा साहब की जयंती मनाया उन्हें कॉपी और पेन वितरण कर शिक्षा के लिए प्रोत्साहित किया गया ,छोटे बच्चों को बाबा साहब की संघर्ष जीवन के बारे में संस्था प्रमुख रियाज अत्तारी ने
कहा कि बाबा साहेब ने कमजोर लोगों के अधिकारों के लिए लंबा संघर्ष किया आज सभी वर्ग के लोग डॉ.अंबेडकर की जयंती पर उनके जनकल्याण के लिए किए गए अभूतपूर्व योगदान को याद करते है। 
बाबा साहेब निचले तबके से तालुक रखते थे बचपन से ही समाजिक भेदभाव का शिकार हुए, यही वजह थी कि समाज सुधारक बाबा भीमराव अंबेडकर ने जीवन भर कमजोर लोगों के अधिकारों के लिए लंबा संघर्ष किया, महिलाओं को सशक्त बनाया बाबा साहेब की जीवनी प्रेरणाश्रोत है।
संस्था कार्यक्रम प्रबंधक अजय घृतलहरे ने कहा कि बाबा साहेब ने सिद्ध किया है कि शिक्षा के द्वारा ही समाज की दिशा और दशा बदली जा सकती है हमे कोशिश करनी चाहिए कि अपने आसपास के सभी बच्चे का प्रवेश स्कूलों में होना चाहिए कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित नही होना चाहिए। बाबा साहब अंबेडकर के विचारों ने लाखों युवाओं को प्रेरित किया और उनके विचारों पर चलकर कई युवाओं की जिंदगी बदल गई। 
आज बाबा साहेब की जयंती के मौके पर महबूब फाउंडेसन संस्था प्रमुख ,रियाज अत्तारी, सदस्य, जमील खान, देवी प्रसाद, शेख शमीम सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

Related posts

कलेक्टर ने राज्य शासन की उपलब्धियों पर आधारित एलईडी वेन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया

bpnewscg

जिले में मुख्य मार्गों एवं चौक चौराहों से घुमंतू पशुओं को हटाने की कार्यवाही की गई 

bpnewscg

गोंडवाना पार्टी को झटका, नीलकंठ के नेतृत्व और भूपेश सरकार से प्रभावित होकर सैकड़ों ने थामा कांग्रेस का हाथ

bpnewscg

Leave a Comment