BP NEWS CG
समाचार

बैगा आदिवासी क्षेत्र में वनोपज विक्रय संबंधी दी गई जानकारी

कवर्धा, प्राथमिक लघु वनोपज सहकारी समिति कुकदुर अन्तर्गत आने वाले ग्राम अचरा में चार तथा गुठली संग्रहीत करने वाले सभी लोगों को जानकारी तथा सलाह दिया गया कि वे पका हुआ चार संग्रहित करे जिससे चार में गुवत्ता बनी रहे जिससे समय से पहले खराब होने की संभावना नहीं होती है वहीं पका हुआ चार का कीमत सही दाम पर बिकती है जिससे संग्रहण कर्ताओं का अधिक से अधिक लाभ हो सके।
वनोपज को सहकारी समिति में बेचकर आमदनी कमाएं साथ ही सरकार की विभिन्न प्रकार की योजनाओं का भी लाभ लें जिससे अधिक मात्रा में लोग लाभ लेते हुए अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें।
जिला वनोपज अधिकारियो के निर्देशन में यह भी अपील किया गया कि वे किसी भी प्रकार की वनोपज चार, गुठली, सराई लासा आदि को व्यापारियों के पास न बेचें जिससे उन्हें ठगी का शिकार होना न पड़े।
बैगा,आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में जानकारी मिलने से खुशी

लोगों ने यह जानकारी देने वाले आधिकारी जे एस चौहान को सराहा विभाग के अधिकारियो को कि उनके द्वारा उचित और सही मार्गदर्शन प्रदान किया गया जिससे उनके ठगी होने से बचने का उपाय भी मिला और सरकार के योजनाओं के साथ जुड़े रहने का भी अवसर बना रहेगा। इस मुहिम में विभाग की सभी कर्मचारियों का सराहनीय भुमिका रहा।

Related posts

अमित जोगी के साथ हज़ारो बैगा आदिवासियो ने घेरा कुक़दूर तहसील कार्यालय

bpnewscg

ITI परिसर में गाली गलौच करने एवं ईमेल के माध्यम से गाली गलौच अश्लील मेसेज सेंड करने वाले आरोपी को किया गया गिरफ्तार

bpnewscg

क्रूस रास्ता के माध्यम से प्रभु ईसा मसीह के दुःख भोग को किया याद किया गया

bpnewscg

Leave a Comment