BP NEWS CG
अन्यबड़ी खबरसमाचारसिटी न्यूज़

चिल्फी परियोजना में वाहन अनुरक्षण की राशि का खुला दुरुपयोग की संभावना पैड बाई मि से हजारों की आहरण

कवर्धा , सरकारी संपत्ति को अपनी संपत्ति मानकर उसकी सुरक्षा और उपयोग करने वाली कहावत को चिल्फी एकीकृत बाल विकास परियोजना अधिकारी ने चरितार्थ कर दिया है । सूचना के अधिकार के तहत प्राप्त दस्तावेज से पता चला है कि वाहन अनुरक्षण की राशि का भरपूर उपयोग किया है । उपयोग करते समय जरा भी डर भय नही लगा । चिल्फी परियोजना को क्षेत्र भ्रमण तथा सरकारी काम काज के लिए आबंटित वाहन CG 02 3993 काफी पुराना और कंडम स्थिती में है । इससे क्षेत्र भ्रमण करना संभव नही है बावजूद सरकारी आबंटन की राशि का बिल लगाकर उपयोग किया गया है जो समझ से परे है और पेड बाई मि से खुद के खाता में राशि जमा कराया है ।
पैड बाई मि से हजारों का आहरण
एकीकृत बाल विकास परियोजना अधिकारी चिल्फी ने अपने एच डी एफ सी के खाता में 22 दिसंबर 2022 को उनतालीस हजार नौ सौ उन्यासी रुपए की परियोजना चिल्फी का भारतीय स्टैट बैंक के सरकारी खाता से अपने खाता में ट्रांसफर किया है । जिसका गोसवारा जावेद आटो मोटर्स पार्ट्स चिल्फी 8700, ताज रेडिएटर रिपेयरिंग एवम वर्कशाप कवर्धा 9380 , कबीर गैरेज आटोमोबाइल कवर्धा 11179 ,10720 कुल 39979 रुपए का बनाया है । जानकारी के अनुसार पांच हजार रुपए से ज्यादा की राशि को वेंडर पेमेंट या संबंधित फार्म को चेक के माध्यम से भुगतान किया जाता है ।
वेंडर पेमेंट और बिल में भी गड़बड़ी की आशंका
एकीकृत बाल विकास परियोजना अधिकारी चिल्फी ने कुछ अन्य बिल का भुगतान वेंडर पेमेंट जावेद खान चिल्फी को राशि अड़तालीस हजार रुपए किया है उसमे भी गड़बड़ी की आशंका है ।जावेद आटो मोटर् पार्ट्स चिल्फी घाटी , बिल क्रमांक 369 दिनांक 14 जून 2022 राशि सात हजार साठ रुपए ,जावेद आटो मोटर् पार्ट्स चिल्फी घाटी , बिल क्रमांक 371 दिनांक 14 जून 2022 राशि छः हजार आठ सौ चालीस रुपए , जावेद आटो मोटर् पार्ट्स चिल्फी घाटी , बिल क्रमांक 384 दिनांक 16 जून 2022 राशि चौतीस हजार पांच सौ रुपए कुल अड़तालीस हजार का भुगतान किया है जिसकी बिल दिनाक़ में मात्र दो एक दिन का अंतराल है ।
जांच की आवश्यकता
चिल्फी परियोजना अधिकारी को क्षेत्र भ्रमण और अन्य गतिविधियों के लिए आंबटित सरकारी वाहन CG 02 3993 कब से चिल्फी को आबंटित हुआ है और उसकी स्थिति तथा उस पर किए गए व्यय की सूक्ष्मता से जांच पड़ताल करने पर अनेक प्रकार की गड़बड़ी सामने आने से इंकार नही किया जा सकता ।

Related posts

बैगाओ के मूलभूत समस्याओ को करीब से देखे उपमुख्यमंत्री , निराकरण का दिया आश्वासन 

bpnewscg

चारपहिया वाहनो का बैटरी चोरी करने वाले चोर को पुलिस ने किया गिरफ्तार , भेजा जेल 

bpnewscg

मतदान समाप्ति के 48 घंटे के पहले सभी देशी-विदेशी मदिरा दुकानों को बंद रखने शुष्क अवधि घोषित

bpnewscg

Leave a Comment