BP NEWS CG
अन्य

भाजपा का परिवर्तन यात्रा आज कवर्धा में , दावेदारों में चल रहा बैनर पोस्टर प्रतिस्पर्दा

कवर्धा , छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही भारतीय जनता पार्टी द्वारा सत्ता परिवर्तन को लेकर परिवर्तन यात्रा का प्रारंभ किया गया है जो आज उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री के नेतृत्व में आज कवर्धा आगमन हो रहा है और गांधी मैदान में आमसभा का आयोजन किया जाएगा। परिवर्तन यात्रा को लेकर कवर्धा विधानसभा चुनाव के लिए दावेदारों ने नगर के जिस क्षेत्र से परिवर्तन यात्रा निकलेगा या मार्ग को बैनर पोस्टर से ढक दिया गया है । जो लोगो में चर्चा का विषय बना हुआ हैं ।
ऐसे लोग भी दावेदारों के रूप में दिखाई दे रहे है जिन्हे नगर विकास और जन सरोकार से कोई वास्ता दिखाई नही देता । कवर्धा विधानसभा  हाई प्रोफाइल सीट है । जिसे पिछले बार कांग्रेस ने साठ हजार वोटो से जीत हासिल करने में सफल रहा बावजूद दावेदारों की बाढ़ आ गया है ।
परिवर्तन यात्रा कही यात्रा बनकर न रहा जाए 
भाजपा नेतृत्व के द्वारा छत्तीसगढ से कांग्रेस सरकार को हटाने और भाजपा सरकार लाने के उद्देश से परिवर्तन यात्रा का शुरूआत किया गया है । जो कवर्धा विधानसभा में आज आएगा जिसे लेकर पार्टी संगठन के नेताओं के साथ विधानसभा चुनाव के दावेदारो ने सफल बनाने में लगे हुए हैं लेकिन वर्तमान विधायक और छत्तीसगढ सरकार के कद्दावर मंत्री अकबर भाई ने साठ हजार की वोटो से भाजपा के अशोक साहू को पराजित किया था। परिवर्तन यात्रा विधानसभा क्षेत्र से भ्रमण करते हुए निकल जाएगा कि लोगो की मन को बदलते हुए वोटो में परिवर्तन कर पाएगा यह लोगो के बीच चर्चा का विषय बना हुआ हैं ।
बैनर पोस्टर से ढका विधानसभा क्षेत्र
परिवर्तन यात्रा जिस क्षेत्र से भ्रमण करते हुए निकलेगा उस क्षेत्र को दावेदारों ने बैनर पोस्टर से ढक दिया है जो लोगो में काफी चर्चा का विषय बना हुआ । ऐसे ऐसे दावेदार है जिनका जन सरोकार और नगर विकास से कोई वास्ता दिखाई नही देता  । कुछ दावेदारों को लेकर यह भी चर्चा हो रहा है कि यदि इन्हें टिकट मिल जाएगा तो पार्टी का नैया डुबाते हुए कांग्रेस के दमदार प्रत्यासी से बिक जाएंगे और अपनी माफिया कारोबार में खूब फूलते फलते रहेंगे ।
जातिवाद हावी 
कवर्धा विधानसभा चुनाव में जातिवाद हावी है । कवर्धा विधानसभा में कुल 410 मतदान केन्द्र है जिसमे जिसमे लगभग पैतालीस हजार साहू ,  चवालीस हजार पटेल और इक्कीस हजार कुर्मी समाज के  मतदाता है । साहू समाज को लगातार चार विधानसभा में भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया था 2018 के चुनाव में लगभग साठ हजार वोटो से चुनाव में पराजय भी हुआ था ।आगामी  विधानसभा चुनाव 2023 में पटेल समाज में मजबूत पकड़ रखने वाले पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष संतोष पटेल को प्रत्यासी चयन करने से भाजपा को लाभ होने की संभावनाओं से इंकार नही किया जा सकता ।
सामान्य वर्ग को प्रत्यासी बनाने की चर्चा
कवर्धा विधानसभा चुनाव में कुछ वर्षो से भाजपा के द्वारा अन्य पिछड़ा वर्ग को प्रत्याशी बनाते आया है जिसे लेकर मतदाताओं ने इस बार सामान्य वर्ग से पूर्व मुख्यमंत्री डा रमन सिंह, विजय शर्मा सहित अन्य नेताओं को प्रत्याशी बनाने की चर्चा में है ।अब देखना होगा की पार्टी किसके ऊपर भरोसा जता रहे हैं ।

 

 

Related posts

करोड़ों रामभक्तों के आस्था और कारसेवकों के संघर्ष का विराट स्वरूप और प्रतीक है राम मंदिर : भावना बोहरा

bpnewscg

मनरेगा नियमो की धज्जियां, अधकारियो की मौन स्वीकृति से इंकार नहीं बिना मस्टरोल जारी,निर्माण कार्य प्रारंभ

bpnewscg

डॉ अभिषेक पल्लव सहित राज्य के तीन पुलिस अधिकारी फिक्की अवार्ड से सम्मानित

bpnewscg

Leave a Comment