BP NEWS CG
Breaking Newsकवर्धापंडरियापांडातराईबड़ी खबरसमाचारसिटी न्यूज़

भारत आज सरयू के किनारे एक स्वर्णिम अध्याय रच रहा, यह प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के संकल्प से पूरा हुआ है : भावना बोहरा

प्रभु श्रीराम भारत की मर्यादा है, हमारे मन में बसे हैं और हमारी संस्कृति के आधार हैं : भावना बोहरा 

अयोध्या में रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा का अवसर करोड़ों रामभक्तों की आस्था का भी अनुष्ठान है : भावना बोहरा 

आज 22 जनवरी को पूरे देश में दीपोत्सव मनाने के लिए भारतवर्ष का हर एक नागरिक उत्साहित है।अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के साथ ही श्रीराम जी के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरा देश उत्साहित है, इसी कड़ी में आज पंडरिया विधानसभा के अंतर्गत पंडरिया में पंडरिया विधायक भावना बोहरा के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी द्वारा भव्य शोभा यात्रा निकाली जाएगी तथा समस्त नागरिक और सर्वसमाज की सक्रीय सहभागिता से पूरे विधानसभा में उत्साह का माहौल है साथ ही आज के दिन को विशेष बनाने के लिए हर व्यक्ति अपने-अपने स्तर पर तैयारियों में जुटे हैं। समस्त नगरवासी एवं सर्वसमाज द्वारा इस आयोजन को और भी भव्य बनाने के लिए विधानसभा के विभिन्न स्थानों में प्रसाद वितरण एवं भंडारे की भी व्यवस्था की गई है। साथ ही संस्कृति विभाग द्वारा पंडरिया में मानस गान का सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी दिखाया जाएगा। कार्यक्रम में राम मंदिर निर्माण के संघर्ष में सहभागी रहे कारसेवकों को भी सम्मानित किया जाएगा।
इस दौरान पंडरिया विधायक भावना बोहरा ने कहा की शताब्दियों के संघर्ष और प्रतीक्षा के उपरांत, हम सभी के आराध्य रामलला नव्य, भव्य एवं दिव्य राम मंदिर में विराजने वाले हैं। 22 जनवरी को हम सभी इस ऐतिहासिक अनुष्ठान के साक्षी बनेंगे। भगवान राम के प्राण-प्रतिष्ठा की तारीख प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के संकल्प पूर्ति की भी तिथि है। वर्षों पहले, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय लाल कृष्ण आडवानी जी एवं पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के साथ-साथ हजारों कारसेवकों द्वारा राम मंदिर के लिए शुरू हुई उनकी यात्रा आज सिद्ध हो रही है। मैं राम जन्मभूमि आंदोलन के संघर्ष से लेकर उसकी सिद्धि तक भगीरथ प्रयासों में सहभागी बनने वाले हर व्यक्ति को कोटि-कोटि प्रणाम करती हूँ और समस्त रामभक्तों को इस ऐतिहासिक अवसर की बधाई व शुभकामनाएं देती हूँ।
इस सपने को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के अथक परिश्रम को भी मैं नमन करती हूँ। कई बाधाएं आईं, लेकिन उन्होंने अपना मनोबल कभी कम नहीं किया. अपने संकल्प और करोड़ो रामभक्तों की भावनाओं को उन्होंने कभी डगमगाने नहीं दिया। कई लोगों ऐसे थे जिन्होंने अपनी राजनैतिक लाभ के लिए अड़चने लेकर आए लेकिन जिनपर सीधे श्रीराम की कृपा हो उन्हें कोई क्या अपने कर्तव्यपथ से हटा सकता है! आज उनका संकल्प भी सिद्ध हो रहा है, पूरा देश ही नहीं बल्कि विश्व भारत की पुरातन संस्कृति से अवगत हो रहा है। आज देश का हर व्यक्ति इस महायज्ञ में अपनी सहभागिता निभा रहा है। हर गाँव शहर में मंदिरों में स्वच्छता अभियान, साज-सज्जा, राम जी के आगमन के लिए तैयारियों एवं दीपोत्सव मनाने के लिए पूरी तरह तैयार है और आज का दिन भारत में दीपावली से कम नहीं होगा।
आज पूरे पंडरिया विधानसभा में भी हर रामभक्त इस ऐतिहासिक क्षण में प्रतिभागी बनने के लिए उत्साहित है। चारो ओर भगवान श्रीराम जी के स्वागत की तैयारियों में लोग जुटे हुए हैं। श्रीअयोध्या से आए अक्षत कलश के प्रति हर व्यक्ति व वर्ग में एक सम्भाव की भावना ने जिस उत्साह से उसका स्वागत किया वह भारत जैसे संस्कृति संपन्न देश में ही देखने को मिल सकता है। अयोध्या में श्रीराम मंदिर धार्मिक आस्था का प्रतीक होने के साथ-साथ, श्री राम मंदिर एक अद्भुत वास्तुशिल्प कृति है। भारत की आध्यात्मिक विरासत और भगवान राम की अमर प्रसिद्धि के जीवित प्रमाण के रूप में, यह मंदिर अयोध्या को भारत की आध्यात्मिक राजधानी बनाने में अहम भूमिका निभाएगा।
भावना बोहरा ने कहा कि पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल कृष्ण आडवानी जी, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी सहित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिन्दू परिषद् और कई कारसेवकों के परिश्रम समर्पण एवं बलिदान से आज यह राम मंदिर का निर्माण संपन्न होने से वर्षों से करोड़ों रामभक्तों की आस्था पूरी हुई है।यह न सिर्फ आने वाली पीढिय़ों को बल्कि अनंतकाल तक पूरी मानवता को आस्था और संकल्प की प्रेरणा देगा। कई सदियों से चल रहा इंतजार आज पूरा हो गया। उन्होंने कहा, ‘भगवान राम की अद्भुत शक्ति देखिए कि इमारतें नष्ट कर दी गईं, अस्तित्व मिटाने का प्रयास हुआ मगर राम आज भी हमारे मन में बसे हैं, हमारी संस्कृति के आधार हैं। जिस प्रकार स्वतंत्रता दिवस लाखों लोगों के बलिदान और स्वतंत्रता की भावना का प्रतीक है, उसी तरह राम मंदिर का निर्माण कई पीढिय़ों के अखंड तप, त्याग और संकल्प का प्रतीक है।
आज इस ऐतिहासिक क्षण का साक्षी बनने का हमें सौभाग्य मिला है इसलिए आज पंडरिया विधानसभा में भी इस क्षण को उत्सव के रूप में मनाने के लिए विभिन्न आयोजन किये गए हैं जिसमें भारतीय जनता पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता, पदाधिकारी के साथ-साथ आमजन ने भी अपनी सक्रीय भागीदारी निभाई है। मैं उन सभी का आभार व्यक्त करती हूँ जो राष्ट्रीय उत्सव के इस पर्व में शामिल हुए हैं और साथ ही उन सभी बलिदानियों, कारसेवकों एवं राम मंदिर निर्माण में अपना भागीरथी सहयोग देने वाले हर व्यक्ति को नमन करती हूँ, जिनके अथक प्रयासों से आज हमें यह स्वर्णिम दिन देखने का सौभाग्य मिला है।
विधानसभा के इन प्रमुख स्थानों पर होंगे कार्यक्रम,विधायक भावना बोहरा होंगी सम्मिलिति
माँ महामाया मंन्दिर से कलश यात्रा, मल्लाह समाज के मन्दिर का स्थापना एवं कलशयात्रा, महामाया चौक में कारसेवकों का सम्मान, बड़े पुल हनुमान मंदिर एवं गांधी चौक में आरती, ग्राम सेन्हाभाठा मे राम मन्दिर प्राण प्रतिष्ठा, रणवीरपुर मे श्री राम मन्दिर में महाआरती एवं भंडारा कार्यक्रम का आयोजन क्षेत्रवासियों एवं सर्व समाज द्वारा किया गया है जिसमें पंडरिया विधायक भावना बोहरा सम्मिलित होंगी।

 

Click BP NEWS CG LOGO for You tube👇

यूट्यूब के लिए बीपी न्यूज सीजी लोगो पर क्लिक करें👇

 

Related posts

भोरमदेव महोत्सव में  छत्तीसगढ़ी गीत-संगीत के साथ हिन्दी जगत के कलाकारों से सजेगा महफिल 

bpnewscg

मत्स्य पालन के क्षेत्र में बढ़ोतरी के लिए कलकत्ता से आए वैज्ञानिकों ने जलाशयों में पेन कल्चर सामग्री लगाया   बहेराखार, सुतियापाठ, और परलकोट जलाशय छत्तीसगढ़ में पेनकल्चर प्रदर्शन सह जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

bpnewscg

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी वर्गो के हित में कार्य किया है – अकबर , कुर्मी समाज की बैठक में पहुच कर मांगा समर्थन  

bpnewscg

Leave a Comment