BP NEWS CG
Breaking Newsअन्यआवश्यकताज्योतिषबड़ी खबरमंडी भावलेखव्यापारसमाचारसिटी न्यूज़

MP बोर्ड एग्जाम: 12वीं के बायोलॉजी के पेपर में एक नकलची पकड़ा, 309 परीक्षार्थी रहे गैर हाजिर

भिंड41 मिनट पहले

बायोलॉजी के पेपर के दौरान निरीक्षण करते हुए कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस समेत अन्य अफसर।

भिंड में माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड परीक्षा के दौरान शुक्रवार को बारहवीं के बायोलॉजी का पेपर कराया गया। जिले भर में कुल 7000 परीक्षार्थी पंजीकृत जिनमें 6691 परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया। 309 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। वही सुरपुरा हाई सेकेंडरी स्कूल में एक नकलची परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र पर पकड़ा गया।

मध्यप्रदेश बोर्ड परीक्षा की हायर सेकेण्डरी के बायोलॉजी के पेपर का निरीक्षण कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस ने जैन उ.मा.वि., शा.मा.वि बुनियादी जेल रोड़, शा.डाइट भिण्ड परीक्षा केन्द्र का किया।

उन्होंने परीक्षा केन्द्र का भ्रमण कर नकल रहित भयमुक्त परीक्षा को संपन्न कराने हेतु व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। निरीक्षण के दौरान सभी केन्द्रों पर परीक्षा की व्यवस्थायें चाक-चौबंद मिलीं। परीक्षार्थियों द्वारा शांतिपूर्वक परीक्षा दी गई।

कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस ने परीक्षा केन्द्राध्यक्षों को निर्देशित किया कि यह सुनिश्चित किया जावे कि परीक्षा संबंधी सभी व्यवस्था ठीक होना चाहिये। उन्होंने परीक्षा केन्द्राध्यक्षों से परीक्षा से संबंधित विभिन्न व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने परीक्षा केन्द्रों में ड्यूटी के लिए नियुक्त शासकीय सेवकों की उपस्थिति एवं अनुपस्थित परीक्षार्थियों की संख्या, परीक्षा केन्द्र में शामिल विभिन्न स्कूल सहित अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली।

खबरें और भी हैं…

Related posts

श्री रूद्र महायज्ञ, श्रीमद्भागवत ज्ञान सप्ताह, श्री रामकथा व स्वामी रामदेव योग शिविर 7 से शंकराचार्य, रामदेव बाबा सहित पांच प्रख्यात होंगे शामिल

bpnewscg

महिला से पुलिस को मात्र 16 पाव देशी शराब बरामद , आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही

bpnewscg

केंद्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए दिशा की बैठक 17 मई को

bpnewscg

Leave a Comment