BP NEWS CG
Breaking Newsअन्यआवश्यकताज्योतिषबड़ी खबरमंडी भावलेखव्यापारसमाचारसिटी न्यूज़

अघोषित बिजली कटौती से माल्हनवाड़ा के किसान परेशान: विद्युत कार्यालय पहुंचकर पर्याप्त बिजली की रखी मांग, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

Hindi NewsLocalMpSeoniDemand For Adequate Power After Reaching The Electricity Office, Warned Of Violent Agitation

सिवनी2 घंटे पहले

कॉपी लिंक

सिवनी जिले के छपारा वैनगंगा नदी के किनारे बसे गांव माल्हनवाड़ा में किसान गर्मी के दिनों की खेती बड़े पैमाने में किया करते हैं। बताया जाता है कि इन दिनों माल्हनवाड़ा गांव के किसान विद्युत विभाग की कार्यप्रणाली से खासे परेशान हैं। जिसको लेकर उन्होंने विद्युत विभाग कार्यालय में पहुंचकर कई बार शिकायत भी कर चुके हैं। लेकिन इसके बावजूद भी विद्युत व्यवस्था नहीं सुधारी गई।

बिजली ऑफिस पहुंचे किसान

बड़ी संख्या में किसान विद्युत वितरण केंद्र छपारा पहुंचे। जहां उन्होंने शिकायत दर्ज कराई है कि उनके गांव में पिछले 1 सप्ताह से अधिक समय बीत गया है। ना तो घरों की बिजली पर्याप्त वोल्टेज वाली मिल रही है। ना ही खेतों में सिंचाई के लिए बिजली मिल पा रही है। इससे गर्मी की उनकी फसलें जो अभी जिन की बुवाई की गई है वह बर्बाद हो जाएगी।

पर्याप्त बिजली की कर रहे मांग

किसानों ने बताया कि गर्मी की फसल के लिए किसानों ने महंगे किस्म की मूंगफली, तरबूज, मूंग, उड़द के बीज लगाए हैं। बिजली पर्याप्त वोल्टेज वाली और पर्याप्त बिजली नहीं मिलने से फसल बर्बाद होने की कगार में आ गई हैं। जिसकी चिंता किसानों को सता रही है।

कई बार कर चुके हैं शिकायत

किसान मुकेश नायक ने बताया कि विद्युत व्यवस्था उनके गांव में पूरी तरह चौपट हो चुकी है। कई बार शिकायत वह कर चुके हैं। लेकिन अब तक उनकी शिकायतों पर ध्यान नहीं दिया गया है। जिसके चलते वे एवं अन्य किसान परेशान हैं। इस मामले को लेकर बड़ी संख्या में किसान विद्युत विभाग कार्यालय पहुँचे। और शीघ्र व्यवस्था को सुधारे जाने की इस पर मांग की है।

उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

वहीं किसानों का कहना है कि व्यवस्था सुधारी नहीं गई तो वह बड़ा आंदोलन करेंगे।

खबरें और भी हैं…

Related posts

वन विभाग के तार को चोरी करने वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

bpnewscg

बू़ढ़ा महादेव मंदिर कवर्धा से भोरमदेव मंदिर तक पदयात्रा दस जुलाई को  तैयारी के संबंध में 26 जून को होगी बैठक

bpnewscg

पंडरिया विधानसभा के कुकदूर एवं दुल्लापुर मंडल सतनामी समाज के सैकड़ों लोग कांग्रेस छोड़ भाजपा में प्रवेश किए.

bpnewscg

Leave a Comment