BP NEWS CG
Breaking Newsअन्यआवश्यकताज्योतिषबड़ी खबरमंडी भावलेखव्यापारसमाचारसिटी न्यूज़

अघोषित बिजली कटौती से माल्हनवाड़ा के किसान परेशान: विद्युत कार्यालय पहुंचकर पर्याप्त बिजली की रखी मांग, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

Hindi NewsLocalMpSeoniDemand For Adequate Power After Reaching The Electricity Office, Warned Of Violent Agitation

सिवनी2 घंटे पहले

कॉपी लिंक

सिवनी जिले के छपारा वैनगंगा नदी के किनारे बसे गांव माल्हनवाड़ा में किसान गर्मी के दिनों की खेती बड़े पैमाने में किया करते हैं। बताया जाता है कि इन दिनों माल्हनवाड़ा गांव के किसान विद्युत विभाग की कार्यप्रणाली से खासे परेशान हैं। जिसको लेकर उन्होंने विद्युत विभाग कार्यालय में पहुंचकर कई बार शिकायत भी कर चुके हैं। लेकिन इसके बावजूद भी विद्युत व्यवस्था नहीं सुधारी गई।

बिजली ऑफिस पहुंचे किसान

बड़ी संख्या में किसान विद्युत वितरण केंद्र छपारा पहुंचे। जहां उन्होंने शिकायत दर्ज कराई है कि उनके गांव में पिछले 1 सप्ताह से अधिक समय बीत गया है। ना तो घरों की बिजली पर्याप्त वोल्टेज वाली मिल रही है। ना ही खेतों में सिंचाई के लिए बिजली मिल पा रही है। इससे गर्मी की उनकी फसलें जो अभी जिन की बुवाई की गई है वह बर्बाद हो जाएगी।

पर्याप्त बिजली की कर रहे मांग

किसानों ने बताया कि गर्मी की फसल के लिए किसानों ने महंगे किस्म की मूंगफली, तरबूज, मूंग, उड़द के बीज लगाए हैं। बिजली पर्याप्त वोल्टेज वाली और पर्याप्त बिजली नहीं मिलने से फसल बर्बाद होने की कगार में आ गई हैं। जिसकी चिंता किसानों को सता रही है।

कई बार कर चुके हैं शिकायत

किसान मुकेश नायक ने बताया कि विद्युत व्यवस्था उनके गांव में पूरी तरह चौपट हो चुकी है। कई बार शिकायत वह कर चुके हैं। लेकिन अब तक उनकी शिकायतों पर ध्यान नहीं दिया गया है। जिसके चलते वे एवं अन्य किसान परेशान हैं। इस मामले को लेकर बड़ी संख्या में किसान विद्युत विभाग कार्यालय पहुँचे। और शीघ्र व्यवस्था को सुधारे जाने की इस पर मांग की है।

उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

वहीं किसानों का कहना है कि व्यवस्था सुधारी नहीं गई तो वह बड़ा आंदोलन करेंगे।

खबरें और भी हैं…

Related posts

फर्जी धान खरीदी के मामले में समिति प्रबन्धक एवं प्रभारी पर एफआईआर दर्ज

bpnewscg

आप प्रत्याशी लोहारा रियासत के राजा खड़गराज सिंह को मिला आदिवासी समाज का समर्थन

bpnewscg

पंडरिया विकासखंड के निर्माण कार्यों में काला रेत का उपयोग , गुणवत्ता नही , जिम्मेदार मौन 

bpnewscg

Leave a Comment