BP NEWS CG
Breaking Newsसमाचार

पंडरिया के लिम्हाई पुर में जलजीवन मिशन योजना हाल बेहाल , गुणवत्ता दरकिनार 

0 नियमित निरीक्षण का आभाव
कवर्धा,जल जीवन मिशन योजना का मुख्य उद्देश्य है ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले उन सभी परिवारों को घर में पानी की सुविधा उपलब्ध करवाना जिन्हें पानी जैसी समस्याओं से गुजरना पड़ता है। जिसे ध्यान में रखते हुए सभी गावो में लाखो की स्वीकृत कराकर गुणवत्ता पूर्ण निर्माण कार्य कराया जाना है लेकिन पंडरिया विकासखंड के ग्राम पंचायत लिम्हाई पुर में ठेकेदार के द्वारा स्थानीय नदी के रेत का उपयोग कर गुणवत्ताहीन कार्य को अंजाम दे रहा है ।
कार्य में गुणवत्ता दरकिनार
ग्रामीण परिवारों के शुद्ध जल मिले सके इसके लिए सरकार द्वारा ग्राम पंचायत लिम्हाईपुर में जल जीवन मिशन योजना राशि की स्वीकृत किया गया है और कार्य पुर्ण करने के लिए ठेका पर दिया गया है । ठेकेदार के द्वारा ज्यादा लाभ कमाने के उद्देश स्थानीय नदी का मिट्टी युक्त रेत का उपयोग कर रहा है जिसका ग्रामीणों ने विरोध किया फिर भी मनमानी कर कार्य में सुधार नही किया है ।
मानिट्रिंग का आभाव
लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के आधिकारी कर्मचारियों के द्वारा प्रगतिरत निर्माणकार्यों का नियमित निरीक्षण नही किया जाता । यदि कार्यों का नियमित निरीक्षण किया जाता तो निर्माण कार्य में सुधार होता जिससे हितग्राहियों को अधीक लाभ मिलता ।
विभाग के कर्मचारियों का रोना
अधिकारियों की माने तो लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में कर्मचारियों की कमी है और लक्ष्य पूर्ण करने के लिए निर्माण कार्य अधीक मात्रा में स्वीकृत हुआ है जिसके चलते नियमित देखरेख करने में दिक्कत होता है जिसका बेजा लाभ ठेकेदार उठा है और गुणवत्ता को दरकिनार करते हुए घटिया और गुणवत्ताहीन कार्य को अंजाम दे रहे है। ।

Related posts

जुआ, सट्टा बना मौत का कारण , माता पिता ने मिलकर किया पुत्र की हत्या

bpnewscg

पांडातराई नगर पंचायत में अविश्वास प्रस्ताव पारित 

bpnewscg

पंडरिया के लिम्हाई पुर में जलजीवन मिशन योजना हाल बेहाल , गुणवत्ता दरकिनार 

bpnewscg

Leave a Comment