BP NEWS CG
समाचार

कुई में सरकारी धन का पुनः दुरुपयोग की तैयारी , गैरगुड़ा नाला की दिशा बदलने की तैयारी

0 मनरेगा से राशि स्वीकृति के लिए भेजा प्रस्ताव
कवर्धा , पंडरिया विधानसभा वनांचल ग्राम पंचायत कुई में शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला परिसर में बाउंड्री वॉल निर्माण कार्य किया गया है जिसमे गुणवत्ताहीन कार्य हुआ है साथ ही छत्तीसगढ और  कुई  के पहचान को मिटाने की तैयारी कर पाटने की तैयारी भी किया जा रहा है । उक्त नाला में बरसात के समय बहुतायत मात्रा में जल भराव होता है जिसे पुनः सरकारी धन का दुरुपयोग करने मनरेगा मद से राशि स्वीकृत करने की तैयारी चल रहा है ।
गैरगुड़ा नाला को आहाता से बाहर करने की तैयारी 
ग्राम पंचायत कुई ने गैरगुड़ा नाला को पाटने की तैयारी कर रहे हैं जिसके लिए सूत्रों के अनुसार मनरेगा मद से राशि स्वीकृति करने के लिए प्रस्ताव तैयार कर उच्च कार्यालय को भेज दिया गया है । वहा से स्वीकृति मिलते ही नाला को पाटकर बाउंड्री वॉल के बाहर नाला की खुदाई किया जाएगा । यदि नाला की पटाई के लिए और नए नाला निर्माण के लिए शासन से राशि स्वीकृत नही होता तो दस लाख रुपए की बाउंड्री वॉल टूटकर खराब हो जाएगा ।
सरकारी धन को दुरुपयोग करने की तैयारी
विधायक आदर्श ग्राम पंचायत कुई में शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला कुई के परिसर में पहले नाला को देखते हुए बाउंड्री वॉल निर्माण किया गया है।जिसमे गैरगुडा नाला बीचों बीच में है । अब उसे पाटने के लिए मनरेगा मद से पुनः राशि की स्वीकृति करने की तैयारी चल रहा है । जिसमे खुलकर अनियमितता किया जाएगा साथ ही मजदूरों की जगह मशीन का उपयोग किया गया क्योंकि जिस जगह पर नाला निर्माण कार्य किया जाएगा वहा की मिट्टी मुरूम युक्त है जिसे मजदूरों से कार्य ले पाना संभव नही है ।
बरसात में बाढ़ रहती है स्थिति 
गैरगुड़ा नाला में दमगढ़ के जंगल की पानी ,अमेरा की भी पानी का बहाव आता है । जब कुकदूर के नदी में बाढ़ रहता है उस समय यह नाला में भी अत्यधिक मात्रा जल भराव होता है जिसके चलते कभी कभी घंटो रोड़ में आवागमन बंद रहता है ।इसकी जानकारी ग्राम पंचायत के निवासियों के अलावा उस मार्ग से गुजरने वाले राहगीर और ग्राम वासियों को भी है लेकिन निर्माण एंजेसी के द्वारा निजी स्वार्थ के चलते नाला की दिशा को बदलने की तैयारी किया जा रहा है ।
नाला में बना है डेम
विद्यालय परिसर के समीप ही जहा पर आहात निर्माण किया गया है उसी से मात्र कुछ ही दूरी पर चेक डेम बनाया गया है जिसमे हमेशा जल भराव रहता है । सरकार के मंशानुरूप उक्त चेक डेम में निस्तारी पानी रहता है ।चेक डेम से बरसात के दिनों में पानी जब ज्यादा होता है तो बाउंड्री वॉल को सीधे तौर से तोड़ सकता है ।

Related posts

किसानों का हित ही भाजपा सरकार की सबसे पहली प्राथमिकता : भावना बोहरा

bpnewscg

वनों की सुरक्षा के बजाए गुणवत्ताहीन निर्माण में लीनवन अमला, लाखो की निर्माण हजारों में संपन्न

bpnewscg

छात्राओं  के आत्मरक्षा कार्यक्रम में शत प्रतिशत मतदान हेतु कलेक्टर ने की अपील

bpnewscg

Leave a Comment