BP NEWS CG
बड़ी खबरसमाचारसिटी न्यूज़

भारतीय सेना को मिले 331 जांबाज अफसर, कवर्धा जिले से सैन्य अधिकारी लेफ्टिनेंट चिन्मय ठाकुर का चयन

कवर्धा , जिलेवासियों के लिए बड़े ही गर्व की बात है कि कल भारतीय सेना को 331 जांबाज अफसर मिले है। इस 331 सैन्य अफसरों में कबीरधाम जिले का भी एक जवान लेफ्टिनेंट कर्नल के रूम में चयन हुआ है।
भारतीय सैन्य आकदमी यानी आईएमए की पासिंग आउट परेड (पीओपी) के बाद 373 जेन्टलमैन कैडेट्स 10 जून को सेना में अधिकारी बने है।. इसमें से 42 जेन्टलमैन कैडेट्स 7 मित्र राष्ट्रों के हैं।. वहीं, सेना प्रमुख मनोज पांडेय की मौजूदगी में भारतीय सेना को भी आज 331 जांबाज अफसर मिलने जा रहे हैं, जिसमें से एक जेन्टलमैन कैडेट्स कबीरधाम के हैं, जो अफसर के तौर पर भारतीय सेना का अभिन्न अंग बने। इस बार भी यूपी से सबसे ज्यादा 36 जवान भारतीय सेना में अधिकारी बनें सेना प्रमुख की अगुवाई में जवान देश की रक्षा की शपथ लेंगे।
जिले के लिए गर्व की बात है कि कबीरधाम के लेफ्टिनेंट चिन्मय ठाकुर भोरमदेव सहकारी शक्कर कारखाना के एमडी भूपेंद्र ठाकुर माता श्रीमती माया ठाकुर है जो देश की सेवा के लिए अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे। पिता भूपेंद्र ठाकुर ने बताया कि चिन्मय की स्कूली शिक्षा सैनिक स्कूल अम्बिकापुर 6 वी से 12 वी तक व स्कूल से बेस्ट कैडेट अवार्ड सहित 12 वी
उसी वर्ष NDA राष्ट्रीय रक्षा अकादमी पुणे खड़गवासला हेतु चयन हुआ था। चिन्मय 3 साल NDA में प्रशिक्षण एवं स्नातक NDA में निशान टोली का नेतृत्व
NDA के बाद एक साल IMA INDIAN MILITARY ACADEMY में प्रशिक्षण उपरांत कल पासिंग आउट परेड में दिनांक 10 जून को कमीशन प्राप्त कर सैन्य अधिकारी लेफ्टिनेंटके रूप में लद्दाख में सेवा देंगे। यह जिले के लिए गर्व की बात है वही पिता भूपेंद्र सिंह ठाकुर ने बताया कि शुरू से ही चिन्मय में देश भक्ति का जज्बा था। जो अपने सपनो को पूरा किया है। इस बार छत्तीसगढ़ से 4 युवा की पोस्टिंग भरतीय सेना में हुआ है।

Related posts

मंदिर की भूमि पर हुए धान की बिक्री के लिए कलेक्टर से लगाई गुहार 

bpnewscg

पंडरिया विधानसभा क्षेत्र 71 में कांग्रेस और भाजपा किस पर लगाएगी दांव 

bpnewscg

पंडरिया विधानसभा में किसान पुत्र के विधायक बनने से किसानों की वर्षों पुरानी मांग होगी पूरी – रवि चंद्रवंशी

bpnewscg

Leave a Comment