BP NEWS CG
बड़ी खबरसमाचारसिटी न्यूज़

कबीरधाम पुलिस का पहल : शिक्षा से वंचित 40 लोगो को भरवाया ओपन परीक्षा फॉर्म  शिक्षा विकास का मुख्य मार्ग – पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव ओपन परीक्षा दिलाने वाले परीक्षार्थियों ने पुलिस अधीक्षक से की मुलाकात

कवर्धा। कबीरधाम पुलिस कानून व्यवस्था के साथ-साथ सूदर वनांचल ग्रामों के विद्यार्थियों को शिक्षा से जोड़ रहे है। पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव के निर्देश पर कबीरधाम पुलिस सुदूर वनांचल क्षेत्र के युवाओं को शिक्षा से जोड़ने के लिए के प्रयास कर रही है। इस दिशा में की गई पहल के परिणाम भी लगातार दिखाई दे रहे हैं। कबीरधाम पुलिस द्वारा रेंगाखार क्षेत्र के लगभग 40 युवाओं को ओपन परीक्षा का फार्म भरवाया। *फार्म भरने की प्रक्रिया निरंतर जारी है।* सुदूर वनांचल क्षेत्र के युवाओं द्वारा निरंतर पुलिस अधीक्षक कार्यालय आकर अपना फॉर्म जमा कर रहे हैं। ओपन परीक्षा दिलाने वाले परीक्षार्थियों ने आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव से सौजन्य मुलाकात की। एसपी डॉ. पल्लव के इस मदद से विद्यार्थियों एवं उसके परिजन काफी खुश हुए एवं पुलिस अधीक्षक को धन्यवाद ज्ञापित किए।
पुलिस अधीक्षक डॉ. पल्लव ने कहा की शिक्षा विकास के मुख्य मार्ग है। शिक्षा के बिना जीवन अधूरा है। उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए अनेक योजनाएं और कार्यक्रम संचालित की जा रही है। युवाओं को आगे बढ़कर लाभ लेना चाहिए। उन्होंने बताया की सुदूर वनांचल क्षेत्र के युवाओं को ओपन परीक्षा फॉर्म भरवाने का सिलसिला लगातार जारी रहेगा। आगामी सुदूर वनांचल क्षेत्र के सैकड़ों युवाओं को फॉर्म भरवाया जाएगा।
 उल्लेखनीय है कि कबीरधाम पुलिस द्वारा अति नक्सल प्रभावित गांवों के शिक्षा से वंचित युवाओं को जोड़कर मिशाल पेश की है। सामुदायिक पुलिसिंग एवं जन विश्वास योजना को मूर्त रूप देते हुवे क्षेत्र के कई बच्चे पाचवीं, दसवीं पास करने के बाद पांच-छह साल तक पढ़ाई छोड़ने वाले बच्चों के लिए कोचिंग की व्यवस्था कबीरधाम पुलिस द्वारा की गई है। ऐसे बच्चों के लिए किताब व गाइड की सुविधा दी गई और ओपन परीक्षा में बैठाया गया। वर्ष 2018 से अब तक इन बच्चों में से कुल 300 से अधिक विद्यार्थी दसवीं और बारहवीं की परीक्षा पास करने में सफल हुए है।

Related posts

शराब बेच रहा आबकारी, पकड़कर कार्यवाही कर रहा पुलिस 

bpnewscg

नक्सलियों और पुलिस के बीच फायरिंग, चिल्फी क्षेत्र का मामला

bpnewscg

नशीली दवाओं के दुरुपयोग और नशीली दवाओं के उन्मूलन के लिए एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

bpnewscg

Leave a Comment