BP NEWS CG
अन्य

कुई-कुकदुर के वनांचल क्षेत्र में निवासरत परिवारों की सुविधा के लिए भावना बोहरा ने शुरू की निशुल्क एम्बुलेंस सेवा

कवर्धा , जनसेवा के प्रति निरंतर कार्यरत भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री और कबीरधाम जिला पंचायत की सभापति भावना बोहरा ने एक और सराहनीय पहल करते हुए कुई-कुकदुर के वनांचल क्षेत्र में आपातकालीन सेवा के लिए निशुल्क एम्बुलेंस की शुरुआत की है और मोबाइल नंबर 9754462000, 9755359004 पर संपर्क करके क्षेत्रवासी किसी भी विषम परिस्थिति में इस सेवा का निशुल्क लाभ ले सकते हैं। जिले के कुई-कुकदुर के वनांचल क्षेत्र में निवासरत आदिवासी समाज एवं क्षेत्रवासियों को आपातकाल के समय त्वरित उचित स्वास्थ्य सुविधा मिल सके इसी उद्देश के तहत भावना बोहरा द्वारा एक निशुल्क एम्बुलेंस सेवा का आज शुभारम्भ किया गया जो चौबीस घंटे और सातों दिन वनांचल क्षेत्र में निवासरत लोगों की सहायता के लिए उपलब्ध रहेगी। इसके साथ ही तीज महोत्सव का भी आयोजन किया गया जिसमें भावना बोहरा ने आदिवासी समाज की महिलाओं के साथ पूरे उत्साह के साथ तीज उत्सव मनाया और उन्हें बधाई व शुभकामनाएं दी।
इस अवसर पर भावना बोहरा ने कहा कि आज का यह दिन मेरे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है, कुई-कुकदुर के वनांचल क्षेत्र में निवासरत आदिवासी समाज एवं परिवारों की सेवा करने का अवसर मेरे लिए सौभाग्य की बात है। आदिवासी समाज ने हमेशा मुझे अपने परिवार की भांति स्नेह दिया है, अपने प्रमुख त्योहारों और ख़ुशी के अवसर पर शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है उनके इस अपार स्नेह के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए निशुल्क एम्बुलेंस उनकी सेवा में समर्पित किया गया है जिससे आपातकालीन समय में उन्हें तत्काल सहयता उपलब्ध होगी। कुई कुकदुर के वनांचल क्षेत्रो में निवासरत आदिवासी भाई-बहन प्रकृति की सेवा करते हुए हमारी संस्कृति के संरक्षण में अपनी बहुमूल्य भूमिका निभा रहें हैं। परन्तु वनांचल क्षेत्र होने की वजह से आपातकालीन समय में उन्हें हो रही तकलीफों और परेशानियों को देखकर हमेशा पीड़ा होती थी और उसके समाधान के लिए मन में भाव आता है। अपने उसी भाव को प्रकट करते हुए उनकी सेवा के संकल्प के साथ हमने यह प्रयास किया है और मुझे विश्वास है की इससे उनके जीवन में एक सकारातमक परिवर्तन आयेगा।
भावना बोहरा ने आगे कहा कि आदिवासी समाज का यथार्थ चित्रण उसकी संस्कृति में मिलता है। प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से आदिवासी समाज जल, थल और आकाश से जुड़ा हुआ समाज है। आज हमारी भारतीय संस्कृति व परंपरा को सहेजने में उनके अतुलनीय प्रयासों की जितनी सराहना की जाय वह कम है। कबीरधाम जिले के कुई-कुकदुर और उससे लगे समस्त वनांचल क्षेत्र में मूलतः हमारे आदिवासी समाज के लोग निवास करते हैं। जो बरसो से हमारी सांस्कृतिक धरोहरों एवं संस्कृति को संरक्षित करने में अपना विशेष योगदान दे रहें हैं। एक जनप्रतिनिधि होने के नाते हमारा भी यह दायित्व बनता है कि उनके इस अतुलनीय प्रयासों को सम्मान मिले।
उन्होंने आगे कहा कि आदिवासी समाज द्वारा हमेशा मुझे एक अपनत्व एवं परिवार के सदस्य की भांति सहयोग मिलता रहा है। कुई-कुकदुर एक वनांचल क्षेत्र होने की वजह से यहां के निवासियों को किसी भी विषम परिस्थिति, दुर्घटना और गर्भवती माताओं व बहनों को बहुत ही दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। पर्याप्त स्वास्थ्य सुविधाएँ मिलने में देरी होने से अनहोनी होने की संभावना एवं गर्भवती माताओं व बहनों को अस्पताल से घर व घर से अस्पताल आने-जाने में असुविधाओं का सामना करना पड़ता था। उनकी इसी दुविधा एवं समस्याओं के समाधान के लिए कुछ करने की जिज्ञासा से आज हम यह कार्य करने में सफल हुए हैं। इस एम्बुलेंस के संचालन में भाजपा कुकदुर मंडल के समस्त पदाधिकारियों व कार्यकर्ता साथियों का भी विशेष सहयोग हमें मिला है जिसके लिए मैं उनका आभार व्यक्त करती हूँ।
भावना बोहरा ने आगे कहा कि यह निशुल्क एम्बुलेंस सेवा आपातकालीन सेवा के साथ-साथ वहां की गर्भवती महिलाओं को त्वरित अस्पताल ले जाने एवं अस्पताल से घर तक पहुँचाने में मददगार साबित होगी जिससे माँ और बच्चे सुरक्षित रहेंगे साथ ही क्षेत्रवासियों को भी अन्य आपातकाल के समय त्वरित उपचार मिलेगी। उन्होंने कहा कि आदिवासी समाज ने हमेशा मुझे एक बेटी की भांति आशीर्वाद प्रदान कर हर पथ में सहयोग दिया है। उनके इस अपार स्नेह के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए एवं आपातकाल के समय में उनकी पीड़ा को महसूस करते हुए हमने यह एक सार्थक प्रयास किया है और मुझे विश्वास है कि हमारे इस प्रयास से उन्हें मदद मिलेगी और समय पर बेहतर उपचार मिलेगा।
विदित हो की भावना बोहरा द्वारा कबीरधाम जिले सहित आस-पास के जिले में निवासरत हर जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए लगातार कार्य किया जा रहा है। क्षेत्रवासियों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए निशुल्क मोबाइल हेल्थ पैथ लैब, निःशुल्क एम्बुलेंस सेवा, महाविद्यालयीन छात्राओं के लिए निःशुल्क बस सेवा, सामाजिक, धार्मिक, शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यावरण संरक्षण, महिलाओं के सशक्तिकरण, युवाओं को प्रोत्साहन, खेल और गरीब एवं जरूरतमंद लोगों की सहायता के उद्देश्य के साथ लगातार सक्रीय भागीदारी निभाते हुए उनके द्वारा अनवरत कार्य किया जा रहा है।
इस अवसर पर भाजपा अनुसूचित जनजाति जिला अध्यक्ष हेमंत ठाकुर, भाजपा अनुसूचित जनजाति जिला उपाध्यक्ष बिहारी धुर्वे, जिला मंत्री रोशन दुबे, अनुसूचित जनजाति मोर्चा जिला महामंत्री इश्वरी धुर्वे, भाजपा कुकदुर मंडल अध्यक्ष रतिराम भट्ट, उत्तम मसकोले, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष विदेशीराम धुर्वे, पप्पू धुर्वे, दीपा धुर्वे, मंडल अध्यक्ष राघवेन्द्र वर्मा, मंडल महामंत्री बसंत वाटिया, मंडल महामंत्री संतोष श्रीवास,चन्द्रकुमार सोनी, बसंत बोहरा, राजेन्द्र साहू, धरमपाल कौशिक, बसंत शर्मा, दीपक सलूजा, कुंडा मंडल महामंत्री गीता घासी साहू, पंचराम धुर्वे, कृष्णा देवांगन, सीधराम, मनहरण सोनी,रुपेश तिवारी,रवि साहू, दिलीप शर्मा, शोभित धुर्वे, मनहरण श्रीवास, राकेश, यशवंत श्रीवास, विजय मरकाम, भागऊराम, भईस्वार मस्कोले मसकोले, धनसिंह मसकोले, भागसिंग मरावी, लखन परस्ते, कोदूराम परस्ते,जगदीश मरकाम, दयाराम धुर्वे, शोन साय, अशोक मरावी, रोहित परस्ते, रामभरोसा माढपुर, संजय जैन, धनीराम परस्ते, राहुल जैन, देवनाथ यादव, मुकेश जैन, चेतन शुक्ला, महादेव कौशिक, परमानन्द शर्मा, ध्रुवदत्त दुबे, गजराज कौशिक, संजय साहू, गौकरण, युवराज ठाकुर,शिव चंद्रवंशी, शिवनाथ वर्मा, कोमल साहू, कुमार कौशिक, चन्द्रकुमार कौशिक, प्रमोद दस मानिकपुरी, संजय साहू,संतोष वैष्णव, संजू तिवारी, धनराज सिंह,सत्यम अग्रवाल, वेदबती खुसरो, लीला बघेल, सुरेश साहू, गोपाल कौशिक, भास्कर देवांगन सहित सभी मोर्चा,प्रकोष्ठ के पदाधिकारी व कार्यकर्ता एवं बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

Related posts

कांग्रेस के मोहब्बत की दुकान में नफ़रत का माल – सांसद पांडेय 

bpnewscg

स्वतंत्रता दिवस पर जिला मुख्यालय में कैबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर करेंगे ध्वजारोहण

bpnewscg

कवर्धा और पंडरिया विधानसभा चुनाव में अब आर पार की लड़ाई 

bpnewscg

Leave a Comment