BP NEWS CG
कवर्धाछत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावबड़ी खबरसमाचारसिटी न्यूज़

विजय शर्मा ने निर्वाचन आयोग पर शिकायत के बाद भी कार्यवाही नही करने का लगाया आरोप 

कवर्धा– भाजपा प्रत्याशी विजय शर्मा ने प्रेस कान्फ्रेंस कर मीडिया के सामने अपनी बात रखी उन्होंने कहा लोकतंत्र बचाने की अपील मैं लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ से करता हूँ । इस चुनाव में दर्जनों शिकायतें हमने निर्वाचन विभाग से की , विधानसभा क्षेत्र में बाहरी बहुत संख्या में सक्रिय है । पैसे और दबाव के बल पर वे मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे है पर निवार्चन विभाग ने संवेदनशीलता न दिखाकर उदासीनता दिखाई यह बेहद निराशाजनक विषय है लोकतंत्र स्थापित करने में । प्रत्याशी अपनी बात रखे अपने कार्य मतदाताओं को बताए और मतदाता तय करता है उसे क्या चुनना है । किंतु पैसे और बाहुबल का उपयोग इस तरह से हो तो यह सरासर गलत है ।
उन्होंने कहा आपके सामने तीन उदारहण है पहला लक्ष्मी लाज का जिसमे प्रवीण मेश्राम नामक सख्स ने हमारे कार्यकर्ता को 2 लाख का ऑफर दिया फिर धमकी दी ,तरेगाव जंगल मे अजित वाजपेयी नामक व्यक्ति आयोग की गाड़ी में पकड़ाता है उसकी डायरी में डी एफ ओ और एस डी ओ पी के नाम पैसे का लेनदेन उनकी डायरी में लिखा है इनके अतिरिक्त सैकड़ो लोगो का नाम और राशि लिखा है । 5 तारिक की रात बसंत भृगु,आशीष तिवारी,राजकुमार दुबे,और अबरार ऐसा कुछ नामक व्यक्ति पकड़े जाते है मतदान के 48 घँटे पहले वे मो अकबर के पाम्पलेट के साथ डायरी में कु छ लोगो का नाम भी मिला । इन सब प्रकरण में पंचनामा भी पुलिस और अनुविभागीय अधिकारियों ने बनवाया है । पर इस गतिविधियों को देखते हुए जिस प्रकार सर्चिंग और सघन जाँच और कार्यवाही होनी थी वो नही हो सका ।
ऐसे बहुत से मामले जानकारी में आये है आज भी गाँव गाँव मे सैकड़ो लोग यही सब कर रहे है । निर्वाचन विभाग की निष्क्रियता देखते हुए मैंने लोकतंत्र बचाने के लिए लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ से के सामने अपना बात रखना उचित जाना । जनता से भी मैं आपके माध्यम से अपील करता हूँ भय और दबाव और प्रलोभन में आकर नही स्वतंत्र होकर अपना मतदान करें । अधिक से अधिक मतदान करें और ऐसे लोगों को सबक सिखाये जिन्हें लगता है जनता का स्वाभिमान खरीद कर चुनाव जीता जा सकता है । प्रेस वार्ता में कवर्धा विधानसभा प्रभारी राजेन्द्र वैष्णव, उपाध्यक्ष जसविंदर बग्गा ,श्रीकान्त उपाध्याय उपस्थित रहे । इस दौरान कवर्धा का विजय संकल्प पत्र भी दिया गया ।

 

 

 

Related posts

भांचा राम के भक्तों की सेवा करने ननिहाल से मेडिकल टीम अयोध्या रवाना

bpnewscg

नाबालिग अपहृता को दस्तयाब करने में मिली पुलिस को सफलता आरोपी के विरूद्ध 155/21 धारा 363, 366, 376, भादवि 4,6 पॉक्सो एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध।

bpnewscg

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कुण्डा में आयोजित शिविर में 388 दिव्यागजनों को शासन की विभिन्न योजनाओं से किया गया लाभान्वित

bpnewscg

Leave a Comment