BP NEWS CG
Breaking Newsबड़ी खबरसमाचार

शराब बेच रहा आबकारी, पकड़कर कार्यवाही कर रहा पुलिस 

0 आरोपी इतना शराब कहा से पाया
कवर्धा , कबीरधाम जिला में अवैध कारोबार थमने का नाम नही ले रहा है जुआ ,सट्टा , गांजा ,हत्या ,चोरी ,यौन शोषण , शराब की बिक्री में बाढ़ सा आ गया हैं मानो तो जिले में अपराधियों को कानून नाम का भय खत्म हो गया है , आए दिन घटना घटित हो गया । जिसे रोक पाने में जिम्मेदार सक्षम नजर नही आ रहा है । जो जनमानस में चर्चा का विषय बना हुआ है ।
आबकारी बेच रहा है शराब 
आबकारी विभाग के द्वारा जिले में शासन के मापदंड के अनुरूप शराब दुकान का संचालन किया जा रहा है और शराब की बिक्री भी किया जा रहा है , लेकिन एक ही व्यक्ति बार -बार शराब दुकान से अधिक मात्रा में शराब की खरीदी करता है और महंगे दामो में बेचता हैं । शराब की सभी दुकानों में सी सी कैमरा लगा हुआ जो केवल दिखावा के लिए है । 
राजस्व बढ़ाने में लगा है आबकारी 
आबकारी विभाग अपने शराब की बिक्री बढ़ाने के लिए आंख बंद कर लोगो को शराब बेच रहा है । सूत्रों की माने तो आबकारी विभाग के कर्मचारियों ने गाव गाव , पारा मोहल्ला में कोचिया बना कर रखे है । जिसे निर्धारित दर से 10 रुपये अधिक दाम पर घर पहुचकर देते है जिसे शराब कोचिया ने 100-120 रुपये में बेचते है । जिसकी जानकारी विभाग के आला अधिकारियों को है लेकिन शासन स्तर के दबाव और कमीशन के चलते मजबूरी में ये कार्य करते है । 
मुखबिरी करता है आबकारी विभाग
आबकारी विभाग के कर्मचारियों से जो कोचिया शराब नही खरीदते और इन्हें कमीशन नही देते उनपर पुलिसिया कार्यवाही किया जाता है । आबकारी विभाग के द्वारा पुलिस को जानकारी दिया जाता है कि अमुक जगह पर शराब की बिक्री किया जा रहा है जिसे आपको पकड़कर कार्यवाही करना है । 29/03/23 को मुखबीर की सुचना पर ग्राम तालपुर चौक मे घेराबंदी कर एक व्यक्ति को मोटर सायकल मे अवैध शराब परिवहन करते आरोपी किशन रात्रे पिता राम्हु रात्रे उम्र 30 साल साकिन सबराटोला थाना स0 लोहारा जिला कबीरधाम के कब्जे से 70 पौवा देशी प्लेन शराब 12.600 बल्क लीटर किमती 5600 रूपये एंव एक मोटर सायकल किमती 40,000 रूपये कुल जुमला किमती 45600 रूपये को जप्त कर आरोपी के विरूध्द अपराध क्रमांक 90/23 धारा 34(2) आबकारी एक्ट की विधिवत कार्यवाही कर आरोपी माननीय न्यायालय न्यायिक रिमांड पर भेजा गया लोहारा पुलिस का अभियान जारी । आरोपी के पास इतनी मात्रा में शराब कहा से आया इसकी भी जांच होनी चाहिए ।

Related posts

कवर्धा में योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण का आगमन को लेकर बैठक कल

bpnewscg

सी जी लोक सेवा आयोग में भ्रष्टाचार को लेकर भाजयुमो ने किया कलेक्टर कार्यालय का घेराव भाजयुमो

bpnewscg

चोरी और नशे को बढ़ा रहा कबाड़ का धंधा, नेशनल हाइवे में सबसे बड़ा कबाड़खाना  कठोर कार्यवाही आज तक नही

bpnewscg

Leave a Comment