BP NEWS CG
Breaking Newsअन्यबड़ी खबरसमाचारसिटी न्यूज़

मुख्यकार्यपालन अधिकारी के आदेश से सरपंच सचिव परेशान कांग्रेस पार्टी के कार्यक्रम में मजदूरों को उपस्थिति के लिए जारी किया आदेश

कवर्धा, पंडरिया जनपद पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी ने सत्ता पक्ष के दबाव में आकर पार्टी के निजी कार्यक्रम में सरकारी धन का दुरुपयोग तो करता ही है साथ ही अपने अधीनस्थ ग्राम पंचायत के सरपंच और सचिवों को मजदूरों को वाहन लगाकर कार्यक्रम में शामिल कराने का सरकारी आदेश जारी किया है जो सोसल मीडिया में आग की तरह फैलकर विरोध का स्वरूप लेते हुए अधिकारी की फजीहत उड़ा रहे है ।
इन पंचायतों को जारी हुआ निर्देश
कार्यालय जनपद पंचायत पण्डरिया जिला – कबीरधाम (छ.ग.) Phone No. 07754-254148, Fax No. 07754-254148, Email: jp-pandariya.cg@nic.in के पत्र क्र. / 491 /स्था./ज.पं./2023 पण्डरिया दिनांक 12/05/2023 सरपंच /सचिव ग्राम पंचायत- नरसिंहपुर, सांवतपुर, आगरपानी, पुटपुटा (चांटा), माठपुर, धोबघट्टी, दशरंगपुर, बोड़तराखुर्द, डोंगरियाकला मंझोलीवन, कोयलारीकांपा, कुम्ही, महली. चरखुराकला, कामठी खैरडोंगरी, डोमनपुर ( मदनपुर), पुसेरा छीरपानी, सरईसेत, तेलियापानी लेदरा, कुंई, कोदवागोड़ान, पड़कीकला, सिंगपुर जनपद पंचायत पण्डरिया ने जारी किया है जिसमे कृषक सम्मान समारोह में मजदूर / कृषक बंधओं का उपस्थित कराने का उल्लेख है ।
राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस पंडरिया है आयोजक
15 जून को होने वाले मजदूर दिवस के दिन मजदूरों , किसानों का सम्मान समारोह का आयोजन कांग्रेस पार्टी के मजदूर प्रकोष्ठ के द्वारा रखा है । उक्त कार्यक्रम में उपरोक्त ग्राम पंचायत के मजदूर , किसानों का सम्मान किया जाना है । कार्यक्रम में भिड़ बढ़ाने के लिए मुख्य कार्य पालन अधिकारी ने जो पत्र जारी किया है जो सोसल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसमे स्पष्ट निर्देशित करते हुए पत्र में लिखा है कि विधानसभा 71 पण्डरिया की क्षेत्रीय विधायक ममता चन्द्राकर द्वारा विकासखण्ड पण्डरिया क्षेत्रान्तर्गत आपके ग्राम पंचायत स्तर के मजदूर बंधुवों का दिनांक 15 मई 2023 को समय दोपहर 11:00 से शाम 4:00 बजे तक मजदुर सम्मान हेतु सामुदायिक भवन पण्डरिया में मजदुर सम्मान समारोह का आयोजन किया जावेगा। अतः प्रतिष्ठापित ग्राम पंचायत सरपंच / सचिव को निर्देशित किया जाता है कि अपने ग्राम पंचायत क्षेत्रान्तर्गत निवासरत् मजदूर / कृषक बंधओं को उक्त मजदुर सम्मान समारोह में उपस्थित कराने एवं वापस शकुसल गन्तव्य स्थान पर वापस पहुंचाने वाहन की व्यवस्था कर स्वयं उक्त मदजूर समारोह में उपस्थित होना सुनिश्चित करें।
सरपंच ,सचिव में व्यय को लेकर असमंजस
मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत पण्डरिया के जारी पत्र को लेकर सरपंच और सचिव असमंजस की स्थिति में है कि मजदूरों को कार्यक्रम में लाने और सकुशल घर वापस ले जाने के लिए जो राशि व्यय होगा उसे किस मद से आहरण कर भुगतान किया जाएगा ।
जनपद पंचायत के किसी को नही बनाया गया अतिथि
मजदूर सम्मान समारोह का आयोजन कांग्रेस पार्टी के मजदूर प्रकोष्ठ के द्वारा आयोजित किया जा रहा है उक्त कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक को मुख्य अतिथि , कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष को कार्यक्रम का अध्यक्षता , अति विशिष्ट अतिथि नगर पंचायत अध्यक्ष को बनाया गया है साथ ही विशिष्ठ अतिथि में कांग्रेस पार्टी के ब्लाक अध्यक्ष , मंडी समिति के अध्यक्ष और अन्य लोगो को बनाया गया है । सबसे ज्यादा सोसल मीडिया में चर्चा का विषय यह है जिस जनपद पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी ने पत्र जारी किया है उस जनपद पंचायत के किसी भी पदाधिकारी और सदस्यो को आमंत्रण पत्र में अतिथि नही बनाया जाना को लेकर हो रहा है । जनपद पंचायत के अधिकारी सत्ता पक्ष के दबाव में आकर ऐसा पत्र जारी कर अपने पदीय कर्तव्यों का निर्वहन गलत तरीके से कर रहा है जो सोसल मीडिया में तेजी से चर्चा का विषय बना हुआ है ।

Related posts

स्वतंत्रता दिवस को नगर में निकली गई तिरंगा यात्रा

bpnewscg

उप मुख्यमंत्री श्री शर्मा के निर्देशानुसार स्वास्थ्य सेवा जन – जन तक पहुंचाने के सीएमएचओ डॉ राज अपनी टीम के साथ कर रहे अनवरत जनसंपर्क 

bpnewscg

कछुआ से पैसा झरन कराने के नाम पर धोखाधडी, एक महिला सहित चार पुरुष गिरफ्तार

bpnewscg

Leave a Comment