BP NEWS CG
Breaking Newsअन्यबड़ी खबरसमाचारसिटी न्यूज़

पूर्व सांसद अभिषेक सिंह शामिल हुए चलबो गौठान खोलबो पोल अभियान में

कवर्धा , भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश संगठन के आव्हान पर प्रदेशभर में चलवो गोठान खोलबो पोल अभियान पूरे छत्तीसगढ़ में चलाया जा रहा है। इस अभियान में प्रदेश के हर मंडल में प्रदेश के तमाम भाजपा नेता गौठान पहुंच रहे है और वहां की पोल खोल रहे है।
इस अभियान के तहत आज पूर्व सांसद अभिषेक सिंह ने कवर्धा जिले के पंडरिया विधानसभा के विभिन्न गौठानों का निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के दौरान अभिषेक सिंह ने गौठान में गौवंश, गोवर खरीदी, गौ मूत्र खरीदी, वर्मी कंपोस्ट खाद समेत गौठान में गायों के लिए शेड, चारे और पानी जैसी मूलभूत चीजों को गैरमौजूद बताया है। उन्होंने
गौठानो की हालत देखकर कहा कि बिहार के चारा घोटाला के समान ही छत्तीसगढ़ में गौठान घोटाला हो रहा है.
इस दौरान उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ केसलीगोडान और पाढ़ी के गौठान का निरीक्षण किया। उन्होने कहा कि गौठान में चारों तरफ फैली अव्यवस्था कांग्रेस सरकार की भ्रष्ट नीतियों का प्रमाण हैं। गौसेवा के नाम पर प्रदेश की सरकार सिर्फ भ्रष्टाचार कर रही हैं। प्रदेश सरकार सम्मेलन तो भरोसे का कर रही हैं लेकिन प्रदेश की जनता को सिर्फ धोखा दिया जा रहा है।
*तैयार कर रहे है जनता का पंचनामा*
  अभिषेक सिंह ने कहा प्रदेश सरकार ग्राम पंचायत के सरपंचो एवं ग्रामीणों का शोषण कर रही है. महिला स्व सहायता समूहों को कार्य का भुगतान, निर्माण कार्यो सहित अपने वायदे को पूरा करने में पूरी तरह से विफल हो रही है ज्यादातर गौठानों में मवेशियों के चारा-पानी की व्यवस्था नही है. 
उन्होंने कहा कि प्रदेश की ग्राम पंचायतों को केंद्र सरकार द्वारा 14 वें और 15 वें वित्त के तहत हजारो करोड़ रूपये का बजट आवंटित किया गया था जिससे ग्राम का विकास कार्य होता. लेकिन प्रदेश सरकार ने सरपंचों पर दबाव डालकर वो राशि गौठानों में लगाने के लिए बाध्य किया जिससे कि एक तरफ गांवों के साथ अन्याय हुआ वही दूसरी तरफ गौठान और गोबर खरीद के नाम पर आबंटित करोड़ो का बंदर बांट कर लिया गया। गौठानों के दौरा करने के दौरान गौठान में न तो गाय है न ही गोबर खरीद कर कंपोस्ट खाद । इस मौके पर मौजूद भाजपा जिलाध्यक्ष अनिल सिंह ने कहा कि, जैसे ही भाजपा कार्यकर्ताओं का चलबो गौठान खोलवो पोल कार्यक्रम की जानकारी भूपेश बघेल को हुआ, उन्होंने सभी गौठान में अधिकारी व कर्मचारियों को काम में लगा दिए एवं मजदूर लगाकर लीपा-पोती का करवाने में लग गए है. इसलिए आज यहां उपस्थित ग्रामीणों के साथ चर्चा कर गौठान के नाम पर हुए भारी भ्रष्टाचार पर जनता का पंचनामा भी भरवाया. इस मौके पर क्रांति गुप्ता,अजीत चंद्रवंशी,गजपाल साहू , कल्याण सिंह,चंद्र कुमार सोनी,भास्कर देवांगन,रवीश सिंह,पदमाराज टंडन,मुकेश चंद्रवंशी,अरविंद वर्मा,कामता पटेल,तिहारी पटेल,सतीश पटेल ,जनार्दन पटेल,ललित चंद्रवंशी,रसपाल टेकाम, हुकुम सिंह धुर्वे,कृष्णा धुर्वे,तुलसी धुर्वे,ललित पटेल,नरोत्तम साहू,पूरन राजपूत,जय कुमार चंद्रवंशी, सुमित तिवारी, अमन पाठक,तेज प्रकाश तिवारी,बद्री साहू सहित ग्रामीण उपस्थित रहे.

Related posts

यात्री बसों पर परिवहन विभाग की लगातार कार्यवाही जारी, 15 बसो पर मोटरयान अधिनियम के तहत की गई कार्यवाही

bpnewscg

जिले के ग्रामीण अंचलों में 1 अप्रैल से प्रारंभ होगा छत्तीसगढ़ सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण-2023 का कार्य

bpnewscg

बिशेसर पटेल और विजय शर्मा की उम्मीदवारी से कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

bpnewscg

Leave a Comment