BP NEWS CG
Breaking Newsअन्यकवर्धापांडातराईबड़ी खबरसमाचारसिटी न्यूज़

विधानसभा चुनाव के पहले भगवान भोलेनाथ का शिवलिंग गायब 

 कही आस्था को ठेस पहुंचाने की मंशा तो नही 

कवर्धा , विधानसभा चुनाव 2023 की बिगुल बज चुका है और कबीरधाम जिले में जातीय समीकरण के आधार पर सभी पार्टियों ने भी टिकट वितरण की शुरुआत कर रहे है । प्रत्याशी और मतदाता भी धार्मिक भावनाओं के अनुरूप मतदान करने की मंशा बना चुके है । पुलिस सहायता केंद्र मोहगांव से महज कुछ ही दूरी पर बीच बस्ती में पीपल पेड़ के नीचे हिंदू धर्म के आराध्य देव भगवान भोलेनाथ की प्राचीन प्रतिमा विराजित थे , जो लगभग दो सौ साल पुराना थे । जिसे पिछले रात्रि में किसी ने चुराकर ले गया है । ग्रामीणों से जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक सहित पूरा अमला मौके पर पहुंच कर जांच में जुटी हुई हैं ।
जांच में जुटी पुलिस
पांडातराई थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत मोहगांव में अति प्राचीन शिव चबूतरा बीच बस्ती में पीपल पेड़ के नीचे स्थापित था । जिसमे पूरा गांव के लोग सुख दुख , धार्मिक आयोजनों में पूजा पाठ करने जाते थे । बड़े बस्ती होने के कारण मोहगांव तिराहा में पुलिस सहायता केंद्र की स्थापना कर पुलिस कर्मियों को नियमित ड्यूटी लगाई गई हैं । घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक सहित थाना स्टाफ के लोग जांच में जुट गई है और पूछताछ जारी है लेकिन पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल पा रही है ।जो चर्चा का विषय बना हुआ है ।

धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की साजिश तो नहीं  

डोंगरिया स्थित जलेश्वर महादेव की शिवलिंग को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया था पुलिस ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए आरोपी को पकड़ लिया था । डोगरिया से मोहगांव की दूरी महज पांच सात किलोमीटर की है । जहा पर पिछली रात को अज्ञात व्यक्ति के द्वारा प्राचीन शिवलिंग की चोरी कर लिया गया है । जिला मुख्यालय कवर्धा में हुए भगवा ध्वज की आग बुझ नही पाई है और मोहगांव में विधानसभा चुनाव के बिगुल बजते ही पुनः हिंदुओ के आराध्य देव भोलेनाथ की शिवलिंग की चोरी होना । धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की साजिश से इंकार नहीं किया जा सकता है ।

 

 

 

 

Related posts

उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा कवर्धा में पांच दिवसीय आवासीय योग-यज्ञ रोजगार शिविर में शामिल हुए

bpnewscg

मोमोस और पिज्जा से ज्यादा स्वादिष्ट और सेहदमंद है लधु धान्य रागी, कोदो-कुटकी और चावल का बोरे बासी

bpnewscg

गांवों में समाज प्रमुखों ने अकबर भाई को जीत का दिया आशीर्वाद

bpnewscg

Leave a Comment